लाइव टीवी

ओपी चौटाला को एक और झटका, ED ने पंचकूला वाली कोठी को भी किया सील, लगाया नोटिस

News18 Haryana
Updated: December 4, 2019, 5:45 PM IST
ओपी चौटाला को एक और झटका, ED ने पंचकूला वाली कोठी को भी किया सील, लगाया नोटिस
ओपी चौटाला को एक औऱ झटका

कोठी को सील करने के साथ-साथ ईडी (ED) द्वारा एक बोर्ड भी कोठी के बाहर गाढ़ दिया गया है. बोर्ड पर लिखा है कि अब यह प्रॉपर्टी (Property) ईडी की है, जोकि पहले ओम प्रकाश चौटाला (Om Prakash Chautala) की थी. इस को अटैच कर दिया गया है.

  • Share this:
पंचकूला. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इनेलो सुप्रीम ओम प्रकाश चौटाला (Om Prakash Chautala) पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय  (Enforcement Directorate) की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. ईडी के असिस्टेंट डायरेक्टर दीपक कुमार और उनकी टीम ने की ओपी चौटाला की पंचकूला स्थिक कोठी को सील कर दिया. पंचकूला के मनसा देवी कंपलेक्स सेक्टर 4 में कोठी नंबर 6p  के बाहर प्रवर्तन निदेशालय द्वारा एक नोटिस भी चस्पा दिया गया है.

कोठी को सील करने के साथ-साथ ईडी द्वारा एक बोर्ड भी कोठी के बाहर गाढ़ दिया गया है. बोर्ड पर लिखा है कि अब यह प्रॉपर्टी ईडी की है, जोकि पहले ओम प्रकाश चौटाला की थी. इस को अटैच कर दिया गया है.

पहले भी हुई थी कार्रवाई

बता दें कि ओमप्रकाश चौटाला पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला लंबित है और इसी को लेकर ED ने अपना शिकंजा कसा है. ईडी ने इससे पहले भी अर्थशोधन निवारण अधिनियम-2002 (पीएमएलए) के तहत ओमप्रकाश चौटाला व उनके दोनों बेटों अजय चौटाला और अभय चौटाला की संपत्ति अटैच की थी.

जानकारी के अनुसार ईडी ने इससे पहले ओमप्रकाश चौटाला की पत्‍नी स्नेहलता के नाम गांव लंबी (डबवाली) में खसरा नं. 78/8  के तहत आने वाली चार कनाल जमीन और अभय चौटाला की पत्‍नी कांता चौटाला के नाम गांव शेरगढ़ में 13 कनाल 10 मरला जमीन को अटैच किया था.

ये भी पढ़ें-

पलवल में सवारियों से भरी प्राइवेट बस पेड़ से टकराई, 60 यात्री घायलशादी से लौट रहे 4 दोस्तों की कार ट्रक से टकराई, चारों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पंचकुला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 5:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर