हरियाणा: पिता ने मोबाइल देने से मना किया तो 10 साल के बच्चे ने फंदे से लटककर दी जान

10 साल के बच्चे ने की आत्महत्या. (सांकेतिक तस्वीर)
10 साल के बच्चे ने की आत्महत्या. (सांकेतिक तस्वीर)

Suicide: मृतक बच्चे के पिता ने बताया कि कल रात उसके बेटे ने उससे मोबाइल मांगा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2020, 1:49 PM IST
  • Share this:
पंचकूला. हरियाणा के पंचूकला (Panchkula) जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जिले के सेक्टर 4 में  एक 10 साल के बच्चे ने फंदा लगाकर खुदकुशी (Suicide) कर ली. मृतक बच्चा अपने परिवार के साथ सेक्टर 4 के एक मकान में रहता था. जब उसके माता पिता बाहर गए हुए थे और तो इस दौरान बच्चे ने फंदा लगाकर  खुदकुशी कर ली. मृतक के पिता ने बताया कि कल रात मोबाइल (Mobile) देने से मना किया था और डांटा भी था. मृतक के पिता का कहना है कि उसे नहीं मालूम उसके बेटे ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया. पुलिस (Police) ने सूचना मिलने पर मामले की जांच शुरू कर दी है. मृतक बच्चे के दांये हाथ में दांत से काटने के कई निशान हैं.

बता दें कि पंचकूला के सेक्टर 4 में सातवीं कक्षा में पढ़ने वाले 10 वर्षीय एक बच्चे ने घर में कमरे के अंदर पंखे से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. जब इसकी सूचना मृतक बच्चे के माता-पिता को लगी तो उन्होंने अपने बच्चे को पंचकूला सेक्टर 6 अस्पताल में लाए, जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक बच्चे के शव के दाएं हाथ पर दांत से काटने के कई निशान है, लेकिन यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि यह निशान किसके द्वारा बनाए गए हैं.

पिता बोला- मोबाइल देने से किया था मना



मृतक बच्चे के पिता ने कहा कि कल रात उसके बेटे ने उससे मोबाइल मांगा था. इसको लेकर उसने मोबाइल देने से मना कर दिया और उस को डांट लगाई थी. जब सुबह वह किसी काम से बाहर गए थे तो वापस आए तो उन्होंने देखा कि उनका बेटा पंखे से फंदा लगाकर लटका हुआ है. मृतक बच्चे के पिता ने कहा कि उसे नहीं पता कि उसके बेटे ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया.


जांच में जुटी पुलिस

10 साल के बच्चे द्वारा खुदकुशी करने की सूचना सेक्टर 2 चौकी पुलिस को दे दी गई है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस जांच के बाद ही खुलासा हो पाएगा कि 10 साल के मासूम बच्चे ने खुदकुशी करने जैसा कदम क्यों उठाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज