पंचकूला: केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धमाकों से दहला औद्योगिक क्षेत्र
Panchkula News in Hindi

पंचकूला: केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धमाकों से दहला औद्योगिक क्षेत्र
पंचकूला में भीषण आग

फायर टेंडर की 10 गाड़ियों ने तीन घंटे में पाया काबू, लाखों का नुकसान. फैक्ट्री (Factory) में खड़ी तीन गाड़ियां भी जलकर हुई राख.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 12, 2020, 10:32 AM IST
  • Share this:
पंचकूला. हरियाणा के पंचकूला जिले में इंडस्ट्रियल एरिया फेस-2 स्थित कलर उद्योग केमिकल फैक्ट्री में मंगलवार रात साढ़े दस बजे भीषण आग (Fire) लग गई. फैक्ट्री में आग लगने के बाद कई धमाके हुए. देखते ही देखते आग की लपटें आसमान छूने लगी. धुएं और आग की लपटें दूर से ही नजर आने लगी थी. कलर उद्योग फैक्ट्री (Factory) में लगी आग को बुझाने के लिए पंचकूला, कालका, जीरकपुर, डेराबस्सी की करीब 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और फायर कर्मियों ने जान की परवाह न करते हुए आग पर काबू पाया.

फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

बता दें कि घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. जिन्होंने करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया. वहीं, एसीपी नूपुर बिश्नोई, सेक्टर-14 थाना प्रभारी नवीन, सेक्टर-19 चौकी प्रभारी गुलाब सिंह घटना का जायजा लेने पहुंचे. अधिकारियों ने बताया कि आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है. इस घटना में लाखों के नुकसान का अनुमान है.



बारिश न होती तो ज्यादा तबाही होती
बता दें कि इंडस्ट्रियल एरिया फेस-2 स्थित प्लाट नंबर-220 में कलर उद्योग के नाम से केमिकल बनाने की फैक्टरी है, जिसमें मंगलवार रात आग लग गई. स्थानीय लोगों ने बताया कि यदि बारिश न हुई होती तो क्षेत्र में भारी तबाही होती. इसके बाद भी आग की लपटों ने प्लॉट नंबर-219 की वीके लग्जरी हाउस फैक्टरी को भी अपनी चपेट में ले लिया. लेकिन फायर टेंडर की गाड़ियों ने किसी तरह फैक्टरी को बचा लिया.

तीन गाड़ियां भी जलकर राख

वहीं, कलर उद्योग फैक्टरी में खड़ी तीन गाड़ियां जलकर राख हो गईं. जिस वक्त कलर उद्योग फैक्टरी में आग लगी तो प्लॉट नंबर-219 वीके लग्जरी हाउस और प्लॉट नंबर-220 फैक्टरी के मालिक आपस में भिड़ गए और एक-दूसरे को जमकर गालियां दीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading