रेप पीड़िता के पिता का आरोप, मामला दबाने और गर्भपात कराने का पुलिस बना रही दबाव

पीड़ित लड़की के पिता का आरोप यह है कि पुलिस ने बेटी को करंट के झटके देकर बयान बदलवाए हैं और अन्य रेप के आरोपियों को छोड़ दिया है.

News18 Haryana
Updated: June 22, 2019, 8:59 PM IST
रेप पीड़िता के पिता का आरोप, मामला दबाने और गर्भपात कराने का पुलिस बना रही दबाव
गर्भपात कराने का पुलिस बना रही दबाव
News18 Haryana
Updated: June 22, 2019, 8:59 PM IST
नाबालिग लड़की के गैंगरेप मामले एक नया मोड़ आ गया है. पीड़िता के पिता ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पीड़िता के पिता का कहना है कि पुलिस मामले को दबाने की कोशिश कर रही है. इतना ही रेप पीड़िता के पिता ने कहा कि वह गर्भवती हुई बेटी के बच्चे को जन्म देना चाहते हैं, लेकिन उन पर गर्भपात का दबाव बनाया जा रहा है.  पीड़ित लड़की के पिता का आरोप यह है कि पुलिस ने बेटी को करंट के झटके देकर बयान बदलवाए हैं और अन्य रेप के आरोपियों को छोड़ दिया है.

थाना प्रभारी का आरोपों से इनकार-

महिला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अजीत सिंह ने पीड़िता के पिता के सभी आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है. उन्होंने बताया कि पीड़िता की सीडब्ल्यूसी और लीगल एड के सामने काउंसलिंग करवाई गई थी. इसके बाद पीड़िता का 164 के तहत बयान दर्ज करवाए गए थे. पुलिस ने बताया कि  पीड़िता के बयान अनुसार चार आरोपियों को पहचान करवाने के लिए सामने लाया गया था. लेकिन पीड़िता ने एक ही आरोपी की पहचान की थी और अन्य तीनों को पहचानने से साफ मनाकर दिया था.

नियमों का दिया हवाला-

इंस्पेक्टर अजीत सिंह ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन के अनुसार कोई भी नाबालिग युवती बच्चे को जन्म नहीं दे सकती. यदि कोई युवती किशोर अवस्था में गर्भवती होती है तो उसको गर्भपात करवाना होगा. इंस्पेक्टर अजीत ने बताया कि पुलिस इस मामले में किसी भी  तरह का पीड़िता पर दबाव नहीं डाल रही है.

चार महीने पहले हुआ था रेप-

फरवरी महीने में नाबालिग अपनी मां के साथ जिले की सब्डी मंडी में शाम को करीब 8 बजे सब्जी लेने गई थी. मंडी में भीड़ होने के कारण वह अपनी मां से बिछड़ गई. जिसके बाद वह अकेली ही घर की ओर निकल पड़ी. रेलवे स्टेशन के पास चार लड़कों ने उसे पकड़ लिया और दो ने जबरन बलात्कार किया गया था. 15 जून को लड़की के पेट मे दर्द होने पर जब सिविल अस्पताल मे दिखाया गया तो परिजनों को गर्भवती होने का पता चला. जिसके बाद नाबालिग लड़की की मां की शिकायत पर धारा 6 पॉक्सो एक्ट व 376-डी(ए), 120-बी केस दर्ज किया गया था.
Loading...

ये भी पढ़ें- योग दुनिया भर में भारत के राजदूत की तरह कर रहा काम: अमित शाह

ये भी पढ़ें- रोहतक में गृहमंत्री अमित शाह संग 21 हजार लोगों ने किया योग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पंचकुला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2019, 12:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...