LIVE NOW

LIVE: रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले में राम रहीम दोषी करार, 17 जनवरी को होगा सजा का ऐलान

राम रहीम इस समय रोहतक की सुनारिया जेल में साध्वी यौन शोषण मामले में सजा काट रहा है. वहीं राम रहीम की पेशी के मद्देनजर पंजाब-हरियाणा के कई जिलों समेत चंडीगढ़ में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Hindi.news18.com | January 11, 2019, 4:08 PM IST
facebook Twitter google Linkedin
Last Updated January 11, 2019

हाइलाइट्स

पत्रकार छत्रपति हत्याकांड में पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट ने फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने मुख्य आरोपी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सहित चारों आरोपियों को दोषी करार दिया है. पंचकूला की सीबीआई कोर्ट चारों आऱोपियों को 17 जनवरी के दिन सजा सुनाएगी. राम रहीम इस समय रोहतक की सुनारिया जेल में साध्वी यौन शोषण मामले में सजा काट रहा है और उसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया.

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर किशन लाल, निर्मल और कुलदीप के साथ मिलकर साजिश रचकर सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या कराने का आरोप था. आरोप था कि बाइक पर आए कुलदीप ने गोली मारकर रामचंद्र प्रजापति की हत्या कर दी थी, उसके साथ निर्मल भी था. छत्रपति ने अपने सांध्य कालीन समाचार पत्र पूरा सच में इस संबंध में अनाम साध्वी का पत्र प्रकाशित किया था और पूरे मामले का खुलासा किया था.

इस मामले में 2003 में एफआईआर दर्ज हुई थी और 2006 में मामला सीबीआई के सुपुर्द किया गया था. इन साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में ही गुरमीत राम रहीम सुनारिया जेल में 20 वर्ष कैद की सजा भुगत रहा है.

इस केस से जुड़ी लाइव अपडेट्स के लिए बने रहें News18Hindi के साथ...
LOAD MORE

LIVE TV

Loading...