लाइव टीवी

रजीत सिंह मर्डर केस: राम रहीम की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, पंचकूला की विशेष अदालत में होगी सुनवाई

News18 Haryana
Updated: November 5, 2019, 10:46 AM IST
रजीत सिंह मर्डर केस: राम रहीम की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, पंचकूला की विशेष अदालत में होगी सुनवाई
राम रहीम की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

सीबीआई की चार्जशीट के मुताबिक रंजीत सिंह की 10 जुलाई 2002 को कुरुक्षेत्र जिले के खानपुर कोलियां गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

  • Share this:
पंचकूला. डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) के खिलाफ विचाराधीन डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह हत्या के मामले में मंगलवार को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट (Special Court) में सुनवाई होगी. पिछली सुनवाई के दौरान हत्यारोपी गुरमीत राम रहीम और आरोपी कृष्ण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट के समक्ष पेश हुए थे. इस दौरान कोर्ट ने बचाव पक्ष को केस के गवाह जतिंद्र सिंह को एग्जामिन करने को मंजूरी दी गई. अब बचाव पक्ष गवाह जतिंदर सिंह की जांच कर सकेगा.

पिछली सुनवाई में केस के अन्य आरोपी सबदिल, जसबीर, अवतार, इन्द्रसेन भी प्रत्यक्ष रूप से सीबीआई कोर्ट के समक्ष पेश हुए थे. बता दें कि सीबीआई की चार्जशीट के मुताबिक रंजीत सिंह की 10 जुलाई 2002 को कुरुक्षेत्र जिले के खानपुर कोलियां गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

राम रहीम पर हैं ये आरोप

साध्वियों से बलात्कार के आरोप सामने आने के बाद रंजीत ने सिरसा डेरा प्रमुख के साथ कथित तौर पर मतभेद हो गए थे. डेरा से खुद को दूर करने वाले रंजीत को जून 2002 में सिरसा बुलाया गया था और आरोपी अवतार सिंह और इंद्र सेन ने राम रहीम से माफी मांगने के लिए धमकी दी थी. डेरा सच्चा सौदा के पांच सदस्य अवतार, इंद्र सेन, कृष्ण लाल, जसबीर सिंह और सबदिल सिंह ने डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के इशारे पर रंजीत को खत्म करने की साजिश रची थी.

ये भी पढ़ें-

रेलवे लाइन पार करते समय युवती का पैर ट्रैक में फंसा, ट्रेन से कटकर मौत

जानलेवा बना जहरीला धुआं, भिवानी-हिसार मार्ग पर सड़क हादसे में युवक की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पंचकुला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 10:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...