Home /News /haryana /

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash : पंचकूला से थे हादसे में शहीद हुए ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह, बनने वाले थे मेजर जनरल

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash : पंचकूला से थे हादसे में शहीद हुए ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह, बनने वाले थे मेजर जनरल

ब्रिगेडियर लिद्दर ने कोविड महामारी में कई सैनिकों एवं अन्य लोगों की मदद की थी.

ब्रिगेडियर लिद्दर ने कोविड महामारी में कई सैनिकों एवं अन्य लोगों की मदद की थी.

Bipin Rawat Helicopter Crash: ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिद्दर को सेवा मेडल एवं विशिष्ट सेवा मेडल मिल चुका था. जम्मू एंड कश्मीर राइफल यूनिट के इस अधिकारी को पारिवारिक दोस्त टोनी के नाम से बुलाते थे. कोविड महामारी में उन्होंने कई सैनिकों एवं अन्य लोगों की मदद की थी.

अधिक पढ़ें ...

    तारा ठाकुर

    पंचकूला. ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिद्दर के हेलीकॉप्टर दुर्घटना (Helicopter Crash) में शहीद होने पर पंचकूला में शोक की लहर है. पंचकूला (Panchkula) सेक्टर 12 स्थित उनके आवास पर उनके मित्र व अन्य लोगों ने पहुंचकर शोक जताया. कई सालों से उनके पड़ोसी और मित्र रहे वोहरा ने बताया कि ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिद्दर बेहद जिंदादिल और खुशदिल इंसान थे और एक डेकोरेटेड ऑफिसर थे.

    उन्होंने देश की सेवा में UN मिशन से लेकर विभिन्न सैन्य क्षेत्रों में अपनी अति विशिष्ट सेवाएं दी हैं. वो जल्द ही सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat Helicopter Crash) का स्टाफ छोड़कर डिविजन ऑफिसर की कमान संभालने वाले थे. ब्रिगेडियर लिद्दर की प्रमोशन अप्रूव हुई थी. उन्हें मेजर जनरल रैंक के पद पर प्रमोट किए जाने की अनुमति मिल गई थी.

    ब्रिगेडियर लखबिंदर 14 शहीदों में से एक
    ब्रिगेडियर लखबिंदर सिंह लिद्दड़ भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए 14 लोगों में से एक हैं. लिद्दर परिवार में दूसरी पीढ़ी के सेना अधिकारी थे. हरियाणा स्थित पंचकुला सेक्टर 12 के निवासी लिड्डर पिछले एक साल से अधिक समय से जनरल बिपिन रावत के स्टाफ में थे. उन्होंने जम्मू-कश्मीर राइफल्स की दूसरी बटालियन की कमान संभाली थी.

    बता दें कि ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिद्दर हादसे से तीन दिन पहले ही गुरुग्राम आए थे, यहां पर वे अपनी पत्नी गीतिका व बेटी आसना के साथ पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु की बेटी की शादी में शामिल होने के लिए आए थे. मिली जानकारी के अनुसार, ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर कैप्टन अभिमन्यु के छोटे भाई मेजर सत्यपाल के दोस्त हैं और उन्हींं के बुलावे पर शादी में शरीक होने आए थे.

    इस दौरान उन्होंने अपनी अगली नियुक्ति की बातें भी शेयर की थीं. बिग्रेडियर लखविंदर सिंह लिद्दर अगले महीने ही मेजर जनरल पद पर नियुक्त होने वाले थे. 1 जनवरी से उनकी पदोन्नति होने वाली थी.

    Tags: Bipin Rawat Helicopter Crash, Cds bipin rawat death, CDS General Bipin Rawat, Coonoor Helicopter Crash, General Bipin Rawat, Indian Army Helicopter Crash

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर