vidhan sabha election 2017

पंचकूला हिंसा मामला: हनीप्रीत को लेकर पंचकूला कोर्ट पहुंची पुलिस

News18Hindi
Updated: December 7, 2017, 12:08 PM IST
पंचकूला हिंसा मामला: हनीप्रीत को लेकर पंचकूला कोर्ट पहुंची पुलिस
हनीप्रीत इंसां
News18Hindi
Updated: December 7, 2017, 12:08 PM IST
राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को पुलिस की विशेष टीम आज पंचकूला कोर्ट लेकर पहुंची. अंबाला जेल भेजे जाने के बाद आज हनीप्रीत को पहली बार कोर्ट में पेश किया गया. इससे पहले हनीप्रीत की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी होती थी.

आज कोर्ट में हनीप्रीत को चार्जशीट की कॉपी दी जाएगी. पंचकूला हिंसा मामले में हनीप्रीत और लगभग 80 डेरा प्रेमियों को कोर्ट में पेश किया गया. साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में हिंसा भड़काने और देशद्रोह मामले में हनीप्रीत आरोपी है.

हनीप्रीत समेत 15 लोगों के खिलाफ एसआईटी ने सीबीआई कोर्ट में 1200 पेज की चार्जशीट दाखिल की थी. इसमें हनीप्रीत के साथ-साथ चमकौर और गुरमीत सिंह के पीए राकेश कुमार को मुख्य आरोपी बनाया गया है.

वहीं  9 दिनों के रिमांड में हनीप्रीत ने दंगों में उसका हाथ होने की बात कबूली थी. इसके अलावा पुलिस को हनीप्रीत से मोबाइल ,लैपटॉप, डायरी और कई अहम दस्तावेज मिले थे. 4 अक्टूबर को 39 दिन बाद अरेस्ट की गई हनीप्रीत को पुलिस ने दो बार करके 9 दिन के रिमांड पर लिया था. 13 अक्टूबर कोर्ट ने हनीप्रीत को अंबाला जेल में न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर