पंचकूला में इंटर कॉलेज महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप का शुभारंभ

पंचकूला में आयोजित तीन दिवसीय इंटर कॉलेज महिला बॉक्सिंग चैम्पिनशिप में हरियाणा के करीब 50 कॉलेजों की महिला बॉक्सर भाग ले रही हैं.

ETV Haryana/HP
Updated: February 14, 2018, 10:28 PM IST
पंचकूला में इंटर कॉलेज महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप का शुभारंभ
शुभारंभ के बाद विभिन्‍न कॉलेजों की महिला बॉक्‍सरों के बीच मुकाबले हुए.
ETV Haryana/HP
Updated: February 14, 2018, 10:28 PM IST
हरियाणा के पंचकूला में तीन दिवसीय राज्यस्तरीय इंटर कॉलेज महिला बॉक्सिंग चैम्पियनशिप का शुभारंभ मंगलवार को प्रदेश के खेल विभाग के डायरेक्टर जगदीप सिंह ने किया. इस बॉक्सिंग चैम्पिनशिप में हरियाणा के करीब 50 कॉलेज की महिला बॉक्सर भाग ले रही हैं.

इस अवसर पर जगदीप सिंह ने बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में भाग लेने वाली महिला खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि आज  सभी महिला खिलाड़ी अच्छा खेल रही हैं. उन्होंने कहा कि हरियाणा में नई खेल पॉलिसी बनाई गई है, जिसके तहत अच्छा खेलने वाले खिलाड़ियों को दिए जाने वाले नकद पुरस्‍कार की राशि बढ़ाई गई है.

उन्‍होंने कहा कि 'सब खेलें- खूब खेलें' के तहत खेल महाकुम्भ पिछले साल शुरू करवाए गए थे. इस खेल महाकुम्भ में साढ़े चार लाख खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था. उन्होंने कहा कि इस खेल महाकुम्‍भ में खिलाड़ियों को आगे आने का मौका भी मिला. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, कॅरियर और प्रोफेशनल खेल में सभी को आगे आना चाहिए. उन्होंने कहा कि सभी को दिनभर में कुछ समय खेलों के लिए निकालना चाहिए.

डायरेक्‍टर जगदीप सिंह ने कहा कि 'खेलो इंडिया' के तहत यह बॉक्सिंग हो रही है. इस वर्ष सितंबर महीने में जल्द ही कॉलेजों और यूनिवर्सिटी लेवल पर खेलो इंडिया खेल प्रतियोगता करवाई जाएगी और विजेता खिलाड़ी को 5 लाख रुपए तक का इनाम और 8 साल की स्कॉलरशिप दी जाएगी. उन्होंने कहा कि बॉक्सिंग के लिए हरियाणा में 44 नर्सरियां खोली गई हैं ताकि नए खिलाड़ी आगे आ सकें.

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर