लाइव टीवी

क्रिसमस स्पेशल: देश की पहली विस्टाडोम ट्रेन कालका से शिमला के लिए रवाना, यात्रियों में दिखा भारी उत्साह
Panchkula News in Hindi

News18 Haryana
Updated: December 25, 2019, 10:48 AM IST
क्रिसमस स्पेशल: देश की पहली विस्टाडोम ट्रेन कालका से शिमला के लिए रवाना, यात्रियों में दिखा भारी उत्साह
दो जनवरी तक विस्टाडोम ट्रेन पैक

विस्टाडोम ट्रेन (Vistadom Train) दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर शिमला (Shimla) पहुंचेगी. इस ट्रेन में कुल 6 डीब्बे लगाए गए हैं. क्रिसमस डे के मौके पर इस नई ट्रेन का आगाज हुआ है.

  • Share this:
पंचकूला. देश की पहली फुल विस्टाडोम ट्रेन (Vistadome Train) कालका से शिमला (Shimla) के लिए रवाना हो गई है. इस ट्रेन को लेकर यात्रियों में भारी उत्साह देखनने को मिला. रेलवे कर्मचारियों द्वारा यात्रियों का गुलाब के फूल और चॉकलेट देकर स्वागत किया गया. ये ट्रेन दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर शिमला पहुंचेगी. इस ट्रेन में कुल 6 डीब्बे लगाए गए हैं. क्रिसमस डे के मौके पर इस नई ट्रेन का आगाज हुआ है.

इस ट्रेन में 6 कोच और 1 लगेज कोच भी शामिल होगा. 6 कोच जहां फर्स्ट क्लास एसी विस्टाडोम कोच होंगे, जिसमें पर्यटक सफर करने पर रास्ते में प्राकृतिक और मनोरम दृश्यों का भी लुत्फ उठा सकेंगे. इसे इस तरीके से डिजाइन किया गया है कि इसकी छत भी पारदर्शी कांच की बनाई गई हैं. बड़ी-बड़ी खिड़कियां विस्टाडोम कोच में हैं.

विस्टाडोम ट्रेन का इंटिरियर




ये है ट्रेन का किराया



विस्टाडोम ट्रेन शिमला से 3 बजकर 50 मिनट पर चलेगी और 9 बजकर 15 मिनट पर ये कालका पहुंचेगी. ये ट्रेन सिर्फ बड़ोग स्टेशन पर आठ मिनट के लिए रुकेगी. ट्रेन का एक ओर का किराया प्रति सीट 630 रुपये निर्धारित किया गया है.

ऐसा है ट्रेन का इंटिरियर

ग्लास टॉपरूफ और यूपीएससी विंडो वाले हैं. इसके साथ ही इन कोच में एलईडी के साथ ही चार्जिंग के लिए मॉड्यूलर स्विच भी उपलब्ध है. वहीं टॉयलट भी मॉडर्न तरीके से बनाए गए है. शौचालय में वॉशबेसिन, स्टील के डस्टबिन के साथ ही वेस्टर्न कमोड भी लगाए गए हैं. तापमान को बनाए रखने के लिए हर एक कोच में एसी का भी प्रावधान है.

 

ये भी पढ़ें:- फोगाट परिवार के घर आई खुशखबरी, मां बनीं दंगल गर्ल गीता

ये भी पढ़ें:- विज के पास पहुंची महिला, बोली- मैंने की थी पति की हत्या, मुझे फांसी की सजा दो

ये भी पढ़ें:- BJP विधायक का विवादित बयान- ‘मोदी का इशारा हुआ तो एक घंटे में कर देंगे सफाया’

ये भी पढ़ें:- ऑर्डर देने के बाद जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय ने मांगे पैसे तो मारा चाकू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पंचकुला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 25, 2019, 10:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading