लाइव टीवी

जेल मंत्रालय के साथ हुई बैठक में सुधार की बातों को CM के सामने रखेंगे : मंत्री रणजीत चौटाला

News18 Haryana
Updated: January 23, 2020, 6:00 PM IST
जेल मंत्रालय के साथ हुई बैठक में सुधार की बातों को CM के सामने रखेंगे : मंत्री रणजीत चौटाला
मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि जेलों में मोबाइलों के प्रयोग पर जेल सुपरिटेंडेंट और डिप्टी सुपरिटेंडेंट पर भी कार्रवाई होगी.

जेल मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला (Ranjit Singh Chautala) ने पंचकूला (Panchkula) में जेल विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद कहा कि हार्ड क्रिमिनल्स को छोड़कर बाकी कैदियों (Prisoners) को अच्छी सुविधा दिए जाने की बात हुई है. उन्होंने कहा कि हरियाणा की जेलें पूरे देश में नंबर वन हैं.

  • Share this:
पंचकुला. जेल मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला (Ranjit Singh Chautala) ने पंचकुला (Panchkula) में जेल विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद कहा कि हार्ड क्रिमिनल्स को छोड़कर बाकी कैदियों (Prisoners) को अच्छी सुविधा दिए जाने की बात हुई है. उन्होंने कहा कि हरियाणा की जेलें पूरे देश में नंबर वन हैं. बैठक में जितनी भी सुधार करने की बातें सामने आई हैं उन्हें वह मुख्यमंत्री से पास रखेंगे जिस पर मुख्यमंत्री फैसला लेंगे. मंत्री के साथ बैठक में डीजी जेल भी मौजूद रहे. रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि जेल मंत्रालय के साथ उनकी यह पहली मीटिंग थी.

जेलों में मोबाइलों के प्रयोग पर जेल सुपरिटेंडेंट पर होगी कार्रवाई

मंत्री ने कहा कि जेलों में मोबाइलों के प्रयोग पर जेल सुपरिटेंडेंट और डिप्टी सुपरिटेंडेंट पर भी कार्रवाई होगी. जेल मंत्री ने कहा कि आज भी बैठक में अधिकारियों को सख्ती से समझाया गया है. उन्होंने कहा कि बाकी राज्यों के जेलों के मुकाबले हरियाणा की जेलें अच्छी हैं. उन्होंने कहा कि बहुत सी जेलों में सुरंग खोदकर कैदी बाहर भाग जाते हैं तो कई जेलों में बाउंड्री क्रॉस करके भाग जाते हैं, जबकि हरियाणा में इस प्रकार के मामले नहीं होते.

जेल मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा की जेलें पूरे देश में नंबर वन हैं.


गुरमीत राम रहीम और हनीप्रीत की मुलाकातों पर ये कहा

रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा में नए जेलें बनाए जाने को लेकर प्रपोजल है. इसे लेकर कुछ जगह तय किए गए हैं और फाइनल हो जाने पर इसका खुलासा कर दिया जाएगा. गुरमीत राम रहीम और हनीप्रीत की लगातार हो रही मुलाकात पर जेल मंत्री रंजीत चौटाला ने कहा कि हम किसी की मुलाकात बंद नहीं कर सकते. ट्यूबवेल के बिजली बिल में किसानों के लिए सरचार्ज माफी योजना को बढ़ाए जाने पर रणजीत चौटाला ने कहा कि इसके बहुत अच्छे नतीजे आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि बहुत लोग पैसे जमा करा रहे हैं और सरकार तुरंत राहत दे रही है.

(पंचकूला से तारा ठाकुर की रिपोर्ट)ये भी पढ़ें - CID विवाद: हुड्डा बोले- CM के पास चले गए आंख-कान, विज के पास रह गए हाथ-पैर

ये भी पढ़ें - भरतपुर के 2 नशा तस्करों के साथ 3 पुलिस रिमांड पर, सरगना तक पहुंचने की कोशिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पंचकुला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 6:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर