पंचकूला: पेड़ के नीचे शुरू हुआ 20 साल पुराना सैलून, PPE किट पहन हजामत कर रहे दो भाई
Panchkula News in Hindi

पंचकूला: पेड़ के नीचे शुरू हुआ 20 साल पुराना सैलून, PPE किट पहन हजामत कर रहे दो भाई
लोगों की हजामत करते हुए दो भाई

दोनों भाईय़ों ने कहा कि हमने अपनी रक्षा और ग्राहकों (Customers) की संतुष्टि के लिए पीपीई किट भी खरीदी. उन्होंने बताया कि नई गाइडलाइंस (Guidelines) के अनुसार, सैलून व ब्यूटी पार्लर में बुखार, सर्दी-जुकाम, खांसी से पीड़ित को प्रवेश नहीं मिलेगा.

  • Share this:
पंचकूला. हरियाणा के पंचकूला (Panchkula) जिले में सड़क के किनारे खुले में पीपीई किट पहनकर दो भाई सैलून चला रहे हैं. पिछले 20 सालों से दोनों भाई इसी तरह से ये ओपन एयर सैलून (open air salon) चला रहे हैं. प्रशासन के द्वारा सलून खोलने की अनुमति मिलने के बाद दोनों भाइयों ने पैसे उधार मांग कर पीपीई किट मास्क,फेस शिल्ड और सैनिटाइजर खरीदी. नियमों के मुताबिक सुरक्षा के साथ दोनों भाई पेड़ के नीचे अपना सैलून चला रहे हैं. दोनों भाइयों ने कहा कि लॉकडाउन में घर लौटना कोई विकल्प नहीं है.

दोनों भाईयों को कहना है कि घर जाकर भी काम धंधा नहीं मिला तो भुखमरी की नौबत आ जाएगी. इसलिए ये दोनों घर लॉकडाउन में नहीं गए. किसी तरीके से गुजारा करके दोबारा से काम शुरू शुरू किया है. दोनों ने बताया कि हम 20 साल से यहां सैलून चला रहे हैं.

अपॉइंटमेंट लेकर आएंगे ग्राहक



दोनों भाईय़ों ने कहा कि हमने अपनी रक्षा और ग्राहकों की संतुष्टि के लिए पीपीई किट भी खरीदी. उन्होंने बताया कि नई गाइडलाइंस के अनुसार, सैलून व ब्यूटी पार्लर में बुखार, सर्दी-जुकाम, खांसी से पीड़ित को प्रवेश नहीं मिलेगा. प्रत्येक ग्राहक के इस्तेमाल के बाद दुकान के सभी उपकरण सैनिटाइज किया जा रहा है. ग्राहक के लिए टोकन सिस्टम या अपॉइंटमेंट सिस्टम लागू किया जाएगा.



नई गाइडलाइन्स के अनुसार इन बातों का रखना होगा ख्याल

सैलून-पार्लर-डिस्पोजेबल तौलिया या पेपर इस्तेमाल हो, हर ग्राहक के बाद उपकरण 30 मिनट के लिए सैनिटाइज करें. बुखार, सर्दी-जुकाम, खांसी से पीड़ित को प्रवेश नहीं दिया जाए। मास्क के बिना किसी को अंदर नहीं आने दिया जाए. ग्राहकों के लिए एंट्री प्वॉइंट पर सैनिटाइजर होना जरूरी. पूरा स्टाफ मास्क लगाएगा. हेड कवर व एप्रिन जरूरी. ग्राहक के लिए डिस्पोजेबल तौलिया या पेपर इस्तेमाल करना होगा. हर ग्राहक के बाद उपकरण 30 मिनट के लिए सैनिटाइज करें. हर कटिंग और सेविंग के बाद स्टाफ खुद को सैनिटाइज करेगा.

ये भी पढ़ें- सख्त हुई हरियाणा सरकार, अनिल विज ने दिल्ली से सटे बॉर्डर फिर से सील करने के दिए आदेश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading