पंचकूला में कोविड केयर सेंटर के मरीजों के खाने में निकला कॉकरोच, जांच के आदेश

कोविड केयर सेंटर में इलाज करा रहे मरीजों ने दिए जा रहे खाने की घटिया क्वालिटी की शिकायत की है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सेक्टर 14 स्थित काेविड केयर सेंटर में मरीजाें काे जो खाना पराेसा जा रहा है उसमें सब्जी के साथ कॉकराेच भी तैर रहे हैं. कोविड केयर सेंटर में बदइंतजामी को देखते हुए मरीज अब रहना नहीं चाहते और वो यहां से जाने देने की इजाजत मांग रहे हैं

  • Share this:
    पंचकूला. हरियाणा (Haryana) के पंचकूला (Panchkula) सेक्टर-14 स्थित अस्पताल के काेविड केयर सेंटर (Corona Care Center) में कोराेना पाॅजिटिव मरीजों के खाने में कॉकरोच निकलने का मामला सामने आया है. मरीजों ने जब खाने का पैकेट खाेला ताे उसमें काॅकराेच (Cockroach In Food) निकले. इसके बाद मरीजाें ने घटिया क्वालिटी का खाना दिए जाने का आरोप लगाया. सिविल सर्जन (Civil Surgeon) डॉ. जसजीत कौर ने पंचकूला जिला उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा से इसकी शिकायत की जिसके बाद इसकी जांच के आदेश दिए गए.

    इसके अलावा काेविड केयर सेंटर में इलाज करा रहे मरीजों ने यहां बदइंतजामी की पोल खोली. उन्होंने बताया कि घटिया खाना के अलावा यहां वाॅशरूम और साफ-सफाई पर भी ध्यान नहीं दिया जा रहा. पंचकूला में आए दिन कोविड केयर सेंटरों की व्यवस्था और इंतजामों पर सवाल खड़े हाे रहे हैं. दो दिन पहले कांग्रेस की प्रवक्ता रंजीता मेहता ने नागरिक अस्पताल में बंदाेबस्त पर सवाल खड़े करते हुए राज्य के गृहमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को टैग कर ट्वीट किए थे.

    वहीं अब सेक्टर 14 स्थित काेविड केयर सेंटर में यह मामला सामने आने से साफ जाहिर हाे रहा है कि काेराेना संक्रमित मरीजों के रख-रखाव में घोर लापरवाही बरती जा रही है. अधिकारी जहां दावा करते हैं कि वो खुद काेविड केयर सेंटराें में विजिट कर रहे हैं, इंतजामों पर ध्यान दे रहे हैं. लेकिन यहां की हकीकत अधिकारियाें के उन तमाम दावाें की पोल खोल रहे हैं.

    सेक्टर 14 काेविड केयर सेंटर में मरीजाें काे जो खाना पराेसा जा रहा है उसमें सब्जी के साथ कॉकराेच भी तैर रहे हैं. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस खाने काे खाने से मरीज ठीक हाेगा या और भी बीमार हाेगा. कोविड केयर सेंटर में बदइंतजामी को देखते हुए मरीज अब रहना नहीं चाहते और वो यहां से जाने देने की इजाजत मांग रहे हैं. (तारा ठाकुर की रिपोर्ट)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.