vidhan sabha election 2017

हनीप्रीत की अगुवाई में रची गई थी पंचकूला हिंसा की साजिश

ETV Haryana/HP
Updated: December 8, 2017, 2:41 PM IST
हनीप्रीत की अगुवाई में रची गई थी पंचकूला हिंसा की साजिश
हनीप्रीत इंसां
ETV Haryana/HP
Updated: December 8, 2017, 2:41 PM IST
साध्वी यौन शोषण मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में फैली हिंसा को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. राम रहीम की सुरक्षा में तैनात कॉन्स्टेबल विकास ने सरकारी गवाह बनकर साजिश की सारी कहानी बयां की है. पुलिस को दिए बयान में कॉन्स्टेबल विकास ने माना 17 अगस्त को हनीप्रीत की अगुवाई में सिरसा में बैठक हुई थी.

इस बैठक में पंचकूला दंगों की साजिश रची गई थी. पुलिस को दिए बयान में कॉन्स्टेबल विकास ने यह भी माना है कि राम रहीम को दोषी करार देने के बाद हनीप्रीत ने इशारा किया था. हनीप्रीत ने जब राकेश इंसा को इशारा किया था तो उसने देखा था.

हनीप्रीत के इशारा देते ही पंचकूला में दंगे शुरु हो गए थे. अदालत में पेश किए गए चालान में इस बात का जिक्र किया गया है. कॉन्स्टेबल विकास ने डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना इंसा को लेकर भी खुलासा किया है. कॉन्स्टेबल ने बताया है कि सिरसा डेरे में हुई बैठक में विपासना भी मौजूद थी.

विकास ने कहा कि ये साली प्लानिंग उसके सामने हुई थी इसलिए उसने इस बारे में नहीं बताया.  उसने बताया कि बैठक में करीब 18 लोग शामिल थे. वहीं सूत्रों की मानें तो SIT मुकेश मल्होत्रा की टीम विपासना इंसा को पूछताछ के लिए दोबारा बुला सकती है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर