लाइव टीवी

जमीन का इंतकाल करने के लिए अधिक पैसे, पटवारी और उसका साथी गिरफ्तार
Panchkula News in Hindi

News18 Haryana
Updated: December 31, 2019, 3:13 PM IST
जमीन का इंतकाल करने के लिए अधिक पैसे, पटवारी और उसका साथी गिरफ्तार
कोर्ट ने दोनों को न्यायिक हिरासत में भेजा

मनीष ने फूल सिंह से कहा कि उसके पास 800 रुपये है तो पटवारी (Patwari) ने उसे कहा कि बाकी के पैसे के 200 रुपये जब इंतकाल बन जाएगा तब दे देना.

  • Share this:
पंचकूला. पुलिस (Police) ने एक पटवारी को इंतकाल करने के नाम पर सरकारी फीस से अधिक पैसे लेने के मामले में गिरफ्तार (Arrest) किया हैं. पुलिस पटवारी समेत उसके एक और साथी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत (judicial custody) में भेज दिया है. आरोपियों की पहचान फूल सिंह और नरेश सिंह के रूप में हुई है.

बता दें कि पंचकूला के गांव बतौड़ निवासी मनीष कुमार ने चंडीमंदिर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसने अपना एक प्लॉट गांव बतौड़ में खरीदा था. प्लॉट का इंतकाल करवाने के लिए वह पटवारी फूल सिंह के पास पटवार खाने में गया. जब उसने इंतकाल करने की बात की तो पटवारी फूल सिंह ने उससे एक हजार रुपये मांगे. लेकिन उसके पास उस समय 800 रुपये थे.

पटवारी के जाली हस्ताक्षर किए



मनीष ने फूल सिंह से कहा कि  उसके पास 800 रुपये है तो पटवारी ने उसे कहा कि बाकी के पैसे के 200 रुपये जब इंतकाल बन जाएगा तब दे देना. जिसके  बाद मनीष 24 तारीख को पटवार खाने मे पंहुचा तो वहां पर पटवारी फूल सिह अपने ऑफिस में नहीं था. उसकी जगह कोई और व्यक्ति उसकी सीट पर बैठा हुआ था.  उस व्यक्ति ने इंतकाल निकाला और उस पर पटवारी फूल सिंह की सराकारी स्टैंप और पटवारी के जाली हस्ताक्षर कर दिए. ये सब देखकर मनीष हैरान रह गया.



दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा

इंतकाल देने के बाद उसने उससे 200 रुपये ले लिए. इंतकाल पर फीस 250 लिखी हुई थी, तो मनीष ने वहां बैठे शख्स से एक हजार रुपये की रसीद मांगी. आरोपी रसीद देने में आनाकानी करने लगा. पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज करा पटवारी और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपियों को  कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया हैं.

यह भी पढ़ें- वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनी हरियाणा की बेटी, गांव पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत

 

हरियाणा सरकार की बड़ी कार्रवाई, सीएम फ्लाइंग टीम ने आरटीओ कार्यालय में की छापेमारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पंचकुला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 31, 2019, 3:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading