Covid 19: प्लाज्मा थेरेपी से इलाज करने वाला चौथा जिला बना पंचकुला
Panchkula News in Hindi

Covid 19: प्लाज्मा थेरेपी से इलाज करने वाला चौथा जिला बना पंचकुला
पंचकूला में प्लाज्मा थेरेपी 8500 रुपये खर्च करने होंगे.

फरीदाबाद, ग्रुरुग्राम और रोहतक के बाद अब पंचकूला (Panchkula) हरियाणा का ऐसा चौथा जिला बन गया है, जहां कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों का इलाज प्लाज्मा थेरेपी (Plasma Therapy) से किया जा रहा है.

  • Share this:
पंचकूला. कोरोना वायरस की महामारी (Coronavirus Epidemic) के खिलाफ हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने अपनी रफ्तार तेज कर दी है. यही वजह है कि पंचकूला में अब कोरोना मरीजों का उपचार प्लाज्मा थेरेपी (Plasma Therapy) के माध्यम से किया जाएगा. पंचकूला के सेक्टर 6 अस्पताल में कोरोना वायरस से ग्रस्त मरीजों को ठीक करने के लिए इस थेरेपी को देने का काम शुरू कर दिया गया है. पंचकूला की पीएमओ ने बताया कि मात्र 8500 रुपये खर्च कर कोरोना वायरस के मरीज अपनी प्लाज्मा थेरेपी करवा पाएंगे.

प्लाज्मा थेरेपी शुरू करने वाला हरियाणा का चौथा जिला बना पंचकूला
हरियाणा के फरीदाबाद, ग्रुरुग्राम और पीजीआई रोहतक के बाद अब पंचकूला चौथा ऐसा जिला बन चुका है जहां पर कोरोना के मरीजों का प्लाज्मा थेरेपी के साथ उपचार किया जाएगा. पंचकूला के सेक्टर 6 अस्पताल में प्लाज्मा थेरेपी सेंटर खुलने से जिले के कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को बड़ी राहत मिलने की उम्‍मीद है.

ये भी पढ़ें- 5वीं मंजिल से कूदकर एयर होस्टेस ने किया सुसाइड, पायलट के खिलाफ मामला दर्ज
अस्पताल की पीएमओ ने कही ये बात


पंचकूला सेक्टर 6 अस्पताल की पीएमओ डॉ. सरिता यादव ने बताया कि आज से अस्पताल में प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना के मरीजों का उपचार किया जाएगा. साथ ही उन्‍होंने बताया कि इससे पहले कोरोना मरीजों की प्लाज्मा थेरेपी पीजीआई चंडीगढ़ में की जाती थी और इससे जो लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं, उनकी लिस्ट बनाई जाएगी. उन्‍होंने आगे बताया कि सरकार की गाइडलाइन के तहत कोरोना मरीजों का उपचार होगा.

यही नहीं, पंचकूला सेक्टर 6 अस्पताल में खुले प्लाज्मा थेरेपी सेंटर के इंचार्ज मनोज त्यागी ने बताया कि ब्लड बैंक सेंटर द्वारा ही प्लाज्मा थेरेपी शुरू की गई है. उन्होंने बताया कि जो लोग प्लाज्मा देना चाहते हैं, उनका अलग अलग गाइडलाइन के तहत चेकअप के बाद प्लाज्मा लिया जाएगा. साथ ही बताया कि जो लोग प्लाज्मा देने में सक्षम होंगे उनसे से ही मदद ली जाएगी. इसके अलावा उन्‍होंने बताया कि लोग प्लाज्मा देना चाहते हैं, वह कभी भी अस्पताल प्रशासन से संपर्क कर सकते हैं.

(रिपोर्ट- तारा शर्मा) 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज