• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • कोविंद को मिला एक और विपक्षी पार्टी का समर्थन, पर आप से रही दूरी

कोविंद को मिला एक और विपक्षी पार्टी का समर्थन, पर आप से रही दूरी

(Photo:PTI)

(Photo:PTI)

कोविंद के कार्यक्रम के लिए आम आदमी पार्टी के नेताओं को बुलावा नहीं भेजा गया.

  • Share this:
एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को पंजाब में अपने पक्ष में समर्थन मांगा. उन्‍होंने अकाली दल नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर सिंह बादल से मुलाकात की. अकाली दल के विधायकों और सांसदों ने कोविंद का स्वागत किया.

प्रकाश सिंह बादल ने रामनाथ कोविंद को एक काबिल उम्मीदवार बताते हुए उनके पक्ष में तमाम पार्टियों को राजनीति से ऊपर उठकर समर्थन देने की अपील की. साथ ही प्रकाश सिंह बादल ने खुद को उपराष्ट्रपति पद की दौड़ से भी बाहर बताया.

उन्‍होंने कहा कि वो पंजाब में रहकर यहां के लोगों की सेवा करना चाहते हैं और उनका केंद्र की राजनीति में उपराष्ट्रपति पद या अन्य किसी पद पर जाने का कोई इरादा नहीं है.

इस मौके पर केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज, केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह और पंजाब भाजपा के सभी बड़े नेता भी मौजूद थे. हालांकि कोविंद के कार्यक्रम के लिए आम आदमी पार्टी के नेताओं को बुलावा नहीं भेजा गया.

कोविंद चंडीगढ़ से पंचकूला गए और वहां पर उन्‍होंने हरियाणा की मुख्‍य विपक्षी पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) से मुलाकात की. इस मौके पर बोलते हुए रामनाथ कोविंद ने चौधरी देवीलाल के साथ अपने रिश्ते को याद किया और इनेलो को भरोसा दिलाया कि वो पूरे देश के साथ एक समान सोच और विचार के साथ काम करेंगे. इसके बाद इनेलो ने उन्‍हें अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया.

हरियाणा विधानसभा के नेता विपक्ष अभय चौटाला ने मीरा कुमार को भी एक काबिल उम्मीदवार बताया. लेकिन उन्होंने कहा कि समर्थन के लिए अब तक ना तो मीरा कुमार और ना ही यूपीए ने उनसे कोई संपर्क साधा है. रामनाथ कोविंद की साफ छवि और गैर राजनीतिक व्यक्तित्व को देखते हुए उन्होंने अपनी पार्टी की ओर से उन्हें समर्थन देने का मन बना लिया है.

ये भी पढ़ें

बीजेपी की नजरें मायावती के विधायकों पर, कोविंद के पक्ष में वोटिंग की प्लानिंग

कोविंद के लिए प्रणब मुखर्जी से भी बड़ी जीत हासिल करने की तैयारी में बीजेपी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज