पत्रकार छत्रपति हत्याकांड: राम रहीम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज सुनाई जाएगी सज़ा
Panchkula News in Hindi

पत्रकार छत्रपति हत्याकांड: राम रहीम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज सुनाई जाएगी सज़ा
राम रहीम फाइल फोटो

पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामले में हरियाणा सरकार को बड़ी राहत मिली है. सीबीआई कोर्ट ने हत्या के आरोप में गुरमीत राम रहीम समेत चार अन्य दोषियों को 17 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए सजा सुनाने का फैसला किया है.

  • Share this:
पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामला में हरियाणा सरकार को बड़ी राहत मिली है. सीबीआई कोर्ट ने हत्या के आरोप में गुरमीत राम रहीम समेत चार अन्य दोषियों को 17 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए सजा सुनाने का फैसला किया है. हरियाणा सरकार की ओर से डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी द्वारा लगाई गई याचिका को हरियाणा की विशेष सीबीआई कोर्ट ने मंजूर कर लिया है.

17 जनवरी को पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या के दोषी गुरमीत राम रहीम व कृष्ण लाल, निर्मल सिंह और कुलदीप सिंह को पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में अब प्रत्यक्ष रूप से पेश नहीं किया जाएगा. मामले की संवेदनशीलता व प्रदेश में सुरक्षा और कानून-व्यवस्था को देखते हुए सीबीआई कोर्ट ने सरकार की याचिका मंजूर कर ली है.

आपको बात दें कि 11 जनवरी को पंचकूला स्थित हरियाणा की विशेष सीबीआई कोर्ट ने सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम, कृष्ण लाल, निर्मल सिंह और कुलदीप सिंह को दोषी करार दिया गया था, जिसमें चारों आरोपियों गुरमीत राम रहीम , कृष्ण लाल, निर्मल सिंह और कुलदीप सिंह को IPC की धारा 302 और IPC की धारा 120बी के तहत दोषी करार दिया गया है, जबकि आरोपी कृष्ण लाल को 1959 आर्म्स एक्ट के सेक्शन 29 के तहत भी दोषी करार दिया गया है. साथ ही आरोपी निर्मल सिंह को 1959 आर्म्स एक्ट के सेक्शन 25 के तहत भी दोषी करार दिया गया है. बता दें कि हरियाणा सरकार की ओर से पंचकूला जिला अटॉर्नी सीबीआई कोर्ट पहुंचे थे.



ये भी पढ़ें:-
राम रहीम की करीबी हनीप्रीत को हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत, जेल में मिली ये सुविधा

राम रहीम की सजा के लिए सुनारिया जेल में लग सकती है विशेष अदालत

क्या अब जेल से कभी बाहर नहीं आ पाएगा राम रहीम, जेल ही बन जाएगा उसका नया घर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज