हनीप्रीत की करीबी गोलो मौसी सिरसा से गिरफ्तार, एक लाख का था इनाम

लंबे समय से फरार चल रही गोलो मौसी बाबा राम रहीम और हनीप्रीत की काफी करीबी रही है. गोलो मौसी और उसके भांजे गुरदत्त ने 25 अगस्त 2017 को भड़काऊ भाषण देकर संगत को आगजनी और हिंसा करने के लिए उकसाया था.

News18Hindi
Updated: March 20, 2018, 3:02 PM IST
हनीप्रीत की करीबी गोलो मौसी सिरसा से गिरफ्तार, एक लाख का था इनाम
Story of Honeypreet,हनीप्रीत बाबा राम रहीम, (Image Source: file photo)
News18Hindi
Updated: March 20, 2018, 3:02 PM IST
हरियाणा पुलिस की विशेष जांच दल (एसआईटी) ने डेरा सच्‍चा सौदा की हनीप्रीत की करीबी गोलो मौसी को सोमवार को सिरसा से गिरफ्तार किया है. गोलो मौसी पर 25 अगस्‍त 2017 को डेरा सच्‍चा सौदा के अनुयायियों को हिंसा के लिए भड़काने और भीड़ को उकसाने का आरोप दर्ज है.

लंबे समय से फरार चल रही गोलो मौसी बाबा राम रहीम और हनीप्रीत की काफी करीबी रही है. बाबा राम रहीम के जेल जाने के बाद से गोलो मौसी फरार चल रही थी. पुलिस ने उस पर एक लाख रुपए का इनाम रखा हुआ है.

पुलिस के मुताबिक, गोलो मौसी राजस्‍थान की रहने वाली है. बताया जा रहा है कि गोलो मौसी डेरे में लंगर व्यवस्था देखती थी. पुलिस ने गोलो मौसी पर डेरा संगत को हिंसा के लिए भड़काने का मामला दर्ज किया था. तभी से गोलो मौसी पुलिस की पकड़ से गायब हो गई थी.

बताया जाता है गोलो मौसी और उसके भांजे गुरदत्त ने 25 अगस्त 2017 को भड़काऊ भाषण देकर संगत को आगजनी और हिंसा करने के लिए उकसाया था. हालांकि कुछ दिन पहले पुलिस से इसके भांजे गुरदत को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है और फिलहाल उससे पूछताछ जारी हैं.

एसआईटी हेड अजय शर्मा ने बताया की सिरसा पुलिस ने डेरा मामले में एक महिला को अरेस्ट किया है. इस महिला पर शहर में हिंसा फ़ैलाने का आरोप है. महिला पर  1 लाख रुपये का इनाम भी रखा गया था. फिलहाल इस महिला को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है.

यह भी पढ़ें-
साधुओं को नपुंसक बनाने का मामला: चार्जशीट की कॉपी के लिए राम रहीम ने लगाई अर्जी

पंचकूला हिंसा मामला: राम रहीम का करीबी गुरलीन उर्फ राकेश गिरफ्तार
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर