लाइव टीवी

बुजुर्ग को MRI मशीन में डालकर भूले टेक्नीशियन, सांस टूटने लगी तो खुद बेल्ट तोड़ निकले बाहर

News18 Haryana
Updated: September 23, 2019, 12:08 PM IST
बुजुर्ग को MRI मशीन में डालकर भूले टेक्नीशियन, सांस टूटने लगी तो खुद बेल्ट तोड़ निकले बाहर
लापरवाही का यह मामला पंचकूला सेक्टर-6 के जनरल अस्पताल का है.

पीड़ित ने एमआरआई (MRI) और सिटी स्कैन सेंटर के कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. बुजुर्ग ने इसकी शिकायत हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से की है.

  • Share this:
पंचकूला. सेक्टर-6 के सामान्य अस्पताल (Hospital) के स्टाफ की एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां चल रहे एमआरआई (MRI) एंड सिटी स्कैन सेंटर में 61 साल के बुजुर्ग राममेहर को एमआरआई मशीन में डालकर वहां के टेक्नीशियन भूल गए. इस बीच मरीज (Patient) की सांसें टूटने पर उन्‍होंने काफी हाथ-पांव मारे, लेकिन बेल्ट बंधी होने के कारण वह हिल भी नहीं सके. लेकिन, बुजुर्ग ने हिम्मत नहीं हारी और लगातार जोर लगाते रहे. इस बीच बेल्ट टूट गई और वह मशीन से बाहर निकलने में कामयाब रहे.

पीड़ित ने एमआरआई और सिटी स्कैन सेंटर के कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं और उनकी शिकायत हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से की है. पीड़ित ने डीजी (हेल्थ) डॉ. सूरजभान कंबोज सेक्टर-5 स्थित थाने में भी इसकी शिकायत दी है. पीड़ित ने अपनी शिकायत में लिखा है कि अगर वह 30 सेकंड और बाहर नहीं आते तो उनकी मौत हो जाती.

सेंटर इचांर्ज ने कही यह बात

इस मामले में जब एमआरआई सेंटर के इंचार्ज से बात की तो उसने बताया कि इसमें टेक्नीशियन की कोई गलती नहीं है. उनका कहना था कि टेक्नीशियन ने ही पेशेंट को बाहर निकाला. बकौल सेंटर इंचार्च, मरीज का 20 मिनट का स्कैन था और टेक्नीशियन को आखिरी 3 मिनट का सीक्वेंस लेना था. अंत में सिर्फ दो मिनट रह गए थे. मरीज को घबराहट हुई और वह हिलने लग गए थे.

नागरिक अस्पताल पंचकूला.


टेक्नीशियन ने किया था हिलने से मना

सिटी स्‍कैन सेंटर के इंचार्ज ने बताया कि टेक्नीशियन ने बुजुर्ग को हिलने-डुलने से मना किया था. इसके साथ ही टेक्नीशियन दूसरे सिस्टम में नोट्स चढ़ा रहा था, जब 1 मिनट रह गया था तो टेक्नीशियन ने देखा मरीज खुद ही आधा बाहर आ गया. इसके बाद टेक्नीशियन ने ही मरीज को बाहर निकाला.
Loading...

यह भी पढ़ें: यूपी में चल रहे लिंग जांच सेंटर का हरियाणा की PNDT टीम ने किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

आयुष्मान भारत' की पहली सालगिरह पर इस बच्ची को सम्मानित करेंगे PM मोदी, जानिए- क्यों? 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पंचकुला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 10:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...