लाइव टीवी

पंचकुला: राम रहीम की राजदार हनीप्रीत को राहत, देशद्रोह की धारा हटाई गई

News18 Haryana
Updated: November 2, 2019, 3:11 PM IST
पंचकुला: राम रहीम की राजदार हनीप्रीत को राहत, देशद्रोह की धारा हटाई गई
IPC की विभिन्न धाराओं में हनीप्रीत के खिलाफ आरोप तय (फाइल फोटो)

संबंधित मामले में हनीप्रीत समेत सभी आरोपियों को पंचकुला कोर्ट में पेश किया गया. पंचकुला हिंसा मामले में सभी आरोपियों को शनिवार को वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिये पंचकुला कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद सभी आरोपियों पर आरोप तय किए गए.

  • Share this:
पंचकुला. हरियाणा (Haryana) के पंचकुला (Panchkula) में 25 अगस्त, 2017 को हुई हिंसा (Violence) मामले में देशद्रोह (treason) की धारा हटा दी गई है. जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) की करीबी हनीप्रीत (Honeypreet Insan) समेत सभी आरोपियों पर लगी 121 और 121ए की धाराएं हटा दी गई हैं. साथ ही सभी आरोपियों पर आरोप तय कर दिए गए हैं.

इन धाराओं के तहत आरोप तय
हनीप्रीत समेत सभी आरोपियों पर IPC (Indian Penal Code) की धारा 216, 145, 150, 151, 152, 153 और 120बी के तहत आरोप तय किए गए हैं. डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत सिंह की सबसे बड़ी राजदार हनीप्रीत समेत सभी आरोपियों पर पंचकुला हिंसा (Panchkula voilence) मामले में शनिवार को सुनवाई हुई.

संबंधित मामले में हनीप्रीत समेत सभी आरोपियों को पंचकुला कोर्ट में पेश किया गया. पंचकुला हिंसा मामले में सभी आरोपियों को शनिवार को वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिये पंचकुला कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद सभी आरोपियों पर आरोप तय किए गए.

पंचकुला में हिंसा भड़काने की आरोपी थी हनीप्रीत
बता दें कि पंचकुला में 25 अगस्त, 2017 को भड़के दंगों के मामले में एडिशनल सेशन जज संजय संधीर की कोर्ट में सुनवाई हुई. हनीप्रीत साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकुला में हिंसा भड़काने और देशद्रोह मामले की आरोपी है. कोर्ट से दोषी ठहराए जाने के बाद वो अंबाला जेल में बंद हैं.

गुरमीत राम रहीम को साध्वियों से रेप के मामले में दोषी ठहराने के बाद पंचकुला में हुई हिंसा के मामले में हनीप्रीत पर देशद्रोह समेत विभिन्‍न धाराओं में केस दर्ज किया गया था. हनीप्रीत इस मामले में मुख्‍य आराेपी है. हनीप्रीत साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकुला में हिंसा भड़काने और देशद्रोह मामले की आरोपी है.
Loading...

(पंचकुला से तारा ठाकुर की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:- हत्या या आत्महत्या: फंदे पर झूलता मिला छात्र का शव, जांच में जुटी पुलिस

महाराष्ट्र से युवक की डेड बॉडी पहुंची मेवात, पत्नी और पिता ने की जांच की मांग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पंचकुला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 1:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...