• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Udhampur Helicopter Crash: हरियाणा के मेजर अनुज राजपूत शहीद, 4 दिन पहले था जन्मदिन, इसी साल हुई थी सगाई

Udhampur Helicopter Crash: हरियाणा के मेजर अनुज राजपूत शहीद, 4 दिन पहले था जन्मदिन, इसी साल हुई थी सगाई

हेलीकॉप्टर क्रैश में हरियाणा का लाल शहीद

हेलीकॉप्टर क्रैश में हरियाणा का लाल शहीद

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के उधमपुर (Udhampur) जिले में मंगलवार को सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (Helicopter Crash) हो गया. इस हादसे में दो पायलट की मौत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    पंचकूला. जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में हरियाण के मेजर अनुज राजपूत (Major Anuj Rajpoot) शहीद हो गए. मेजर अनुज माता-पिता के इकलौते बेटे थी. 4 दिन पहले 18 सितंबर को उनका जन्मदिन (Birthday) था. इस साल डेढ़ महीने पहले 23 जुलाई को उनकी सगाई हुई थी. अनुज राजपूत की मां ऊषा आर्य ने अपनी सहेली को बताया था कि फरवरी 2022 में अनुज की शादी (Marriage) कर दूंगी, ऊषा सेक्टर- 20 स्थित गांव कुंडी के सरकारी स्कूल में अध्यापिका हैं. वह बेटे की सगाई के बाद उसकी शादी को लेकर काफी खुश थीं. वह अपने घर में बहू लाने की तैयारियों में जुटी हुईं थीं. मगर मंगलवार को ही बेटे की शहादत की खबर आई.

    बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पत्नी टॉप में सेना के हेलीकॉप्टर क्रैश में शहीद मेजर अनुज राजपूत का परिवार पंचकूला के सेक्टर-20 में रहता है. उनकी शहादत की खबर मिलते ही माता-पिता जम्मू-कश्मीर रवाना हो गए. इस खबर से उनकी सोसायटी में रहने वाले लोगों में शोक की लहर दौड़ गई. लोग उनके फ्लैट में शोक व्यक्त करने पहुंचे, लेकिन घर पर कोई नहीं मिला.

    घर में चल रही थी शादी की तैयारियां

    अनुज राजपूत की सगाई दिल्ली में हुई थी. घर में शादी की तैयारियां चल रही थीं. ऊषा आर्य सुबह लगभग साढ़े 10 बजे स्कूल से घर जा रहीं थी, तो वह अपने बेटे की शादी के बारे में ही दूसरी टीचरों से बात कर रहीं थी. उन्होंने अपनी सहेलियों से कहा कि फरवरी में अनुज की शादी करने को लेकर उन्होंने तैयारी कर रखी है. कुछ देर बाद जब अनुज राजपूत की शहादत के बारे में स्वजनों शिक्षकों को पता चला तो परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा.

    पार्थिव शरीर को पंचकूला लाया जाएगा

    26 वर्षीय अनुज राजपूत अपने माता-पिता के इकलौती संतान थे. अनुज राजपूत की 12वीं तक पढ़ाई चंडीगढ़ में हुई. इसके बाद वह एनडीए देहरादून चले गए थे. वर्ष 2015 में वह मेजर बने थे. अनुज राजपूत का जन्मदिन 18 सितंबर को था. बुधवार को अनुज के पार्थिव शरीर को पंचकूला लाया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज