Home /News /haryana /

नीरज बवाना गैंग के नाम पर अमेरिका से मांगी गई 25 लाख की रंगदारी, एक आरोपी गिरफ्तार

नीरज बवाना गैंग के नाम पर अमेरिका से मांगी गई 25 लाख की रंगदारी, एक आरोपी गिरफ्तार

इसके बाद आरोपित ने अमेरिका के कैलिफोर्निया में ट्रक पर ड्राइवरी कर रहे छोटे भाई रवि के साथ मिलकर योजना बनाकर उक्त वारदात को अंजाम दिया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इसके बाद आरोपित ने अमेरिका के कैलिफोर्निया में ट्रक पर ड्राइवरी कर रहे छोटे भाई रवि के साथ मिलकर योजना बनाकर उक्त वारदात को अंजाम दिया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Haryana News: थाना चांदनी बाग में 14 जनवरी को सेक्टर-25 निवासी संदीप पुत्र सतबीर ने शिकायत की थी. उसने शिकायत में कहा था कि करीब डेढ़ बजे वह सेक्टर-23 टीडीआई स्थित अपने प्लॉट पर गया था. इसी दौरान उसके फोन पर अज्ञात नंबर से दो बार कॉल आई. दोनों बार एक-एक मिनट बात हुई. फोन करने वाले अज्ञात व्यक्ति ने धमकी दी कि कल तक 25 लाख रुपए तैयार रखना नहीं तो गोली मार दूंगा. उसने पूछा कि वह कौन बोल रहा है तो कॉल करने वाले ने कहा वह नीरज बवाना के गैंग से बोल रहा है.

अधिक पढ़ें ...

सुमित भारद्वाज

पानीपत: नीरज बवाना गैंग (Neeraj Bawana Gang) का नाम लेकर आढ़ती से फोन पर 25 लाख रुपए की रंगदारी (Extortion) मांगने की वारदात का पुलिस ने महज 48 घंटे के अंदर ही पर्दाफाश कर दिया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी  शीशपाल पानीपत (Panipat) जिला स्थित भादड़ गांव का रहने वाला है. उसने अमेरिका के कैलिफोर्निया में ट्रक पर ड्राइवरी कर रहे अपने छोटे भाई रवि के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया है. शीशपाल ने पानीपत के सेक्टर-25 निवासी आढ़ती संदीप से रंगदारी मांगने की योजना बनाई. इसके लिए उसने अपने रवि के साथ मिलकर प्लान बनाया. इसके बाद रवि ने अमेरिका से 14 जनवरी को आढ़ती संदीप के नंबर पर कॉल कर 25 लाख रूपए की रंगदारी मांगी. साथ ही न देने पर जान से मारने की धमकी भी दी.

थाना चांदनी बाग थाना प्रभारी  महिपाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सेक्टर-25 निवासी आढ़ती संदीप से फोन पर 25 लाख रुपए की फिरौती मांगने की वारदात को महज 48 घंटे के अंदर ही सफलता पूर्वक सुलझा लिया गया है. थाना प्रभारी ने कहा कि आरोपित को काबू में कर लिया गया है. थाना प्रभारी महिपाल सिंह ने बताया कि उन्होंने अपनी टीम के साथ वारदात के बाद से ही विभिन्न तकनीकी पहलुओं पर गहनता से जांच करते हुए रविवार को गांव भादड़ निवासी शीशपाल पुत्र बलवान से शक के आधार पर गहनता से पूछताछ की.

संदीप के पास पैसा है
इसके बाद आरोपित ने अमेरिका के कैलिफोर्निया में ट्रक पर ड्राइवरी कर रहे छोटे भाई रवि के साथ मिलकर योजना बनाकर उक्त वारदात को अंजाम दिया. आरोपी शीशपाल को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस पूछताछ में आरोपी शीशपाल से खुलासा हुआ कि उसके घर में 5 फरवरी को बहन की शादी है. पैसों की जरूरत पड़ी तो दोनो भाइयो ने मिलकर योजना बनाई. और 14 जनवरी को अमेरिका में बैठे रवि ने आढ़ती संदीप को फोन कर 25 लाख रुपए की रंगदारी मांगी. आरोपी शीशपाल करीब एक वर्ष पहले तक आढ़ती संदीप की दुकान पर ही अपनी फसल बेचता था. दोनों भाइयों को पता था कि आढ़ती संदीप के पास पैसा है.

संदीप पुत्र सतबीर ने शिकायत की थी
आपको बता दें कि थाना चांदनी बाग में 14 जनवरी को सेक्टर-25 निवासी संदीप पुत्र सतबीर ने शिकायत की थी. उसने शिकायत में कहा था कि करीब डेढ़ बजे वह सेक्टर-23 टीडीआई स्थित अपने प्लॉट पर गया था. इसी दौरान उसके फोन पर अज्ञात नंबर से दो बार कॉल आई. दोनों बार एक-एक मिनट बात हुई. फोन करने वाले अज्ञात व्यक्ति ने धमकी दी कि कल तक 25 लाख रुपए तैयार रखना नहीं तो गोली मार दूंगा. उसने पूछा कि वह कौन बोल रहा है तो कॉल करने वाले ने कहा वह नीरज बवाना के गैंग से बोल रहा है.

एम्बेसी के माध्यम से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा
वहीं,  पुलिस द्वारा आज आरोपी की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. थाना प्रभारी महिपाल का कहना है कि दूसरे आरोपी रवि को भी कैलिफोर्निया से एम्बेसी के माध्यम से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Tags: Arrest, Haryana news, Haryana police, Panipat News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर