चपरासी की 13 पोस्ट के लिए मैदान में उतरे 27671 युवा, 8वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट ने लगाई लाइन

पानीपत कोर्ट में निकली चपरासी की वैकेंसी.

पानीपत कोर्ट में निकली चपरासी की वैकेंसी.

Panipat News: पानीपत कोर्ट (Court) में चपरासी के 13 पदों पर निकली वैकेंसी के लिए  27671युवाओं ने आवेदन किया.  इंटरव्यू (Interview) देने के लिए आठवीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट भी पहुंचे.

  • Share this:
Sumit Bhardwaj

पानीपत. हरियाणा के पानीपत (Panipat) में बेरोजगारी (Unemployed) का एक सफेद सच सामने आया है. पानीपत कोर्ट में चपरासी की नौकरी के लिए 13 पदों पर  27671युवाओं ने आवेदन किया. चपरासी की नौकरी के लिए आठवीं पास की योग्यता मांगी गई थी. जबकि ग्रेजुएट ,पोस्ट ग्रेजुएट तक इंटरव्यू देने के लिए पानीपत कोर्ट में लाइन में लगे थे. युवाओं का कहना था कि बेरोजगारी की वजह से उन्होंने आवेदन किया है. पानीपत में पहुंचे आवेदनकर्ता युवाओं ने कहा कि कम से कम चपरासी की ही नौकरी मिल जाए. परिवार पर आर्थिक बोझ तो नहीं रहेगा.

प्रदेश में बेरोजगारी इतनी फैलने लगी है कि पहले डी ग्रुप की भर्ती में उच्स्तरीय पढ़ाई कर युवा आवेदन करते थे. अब चपरासी के 13 पदों पर नौकरी निकली तो आवेदनों का अंबार लग गया. नौकरी के लिए 27 हजार 671 लोगों ने आवेदन कर रखा है.

चपरासी की नौकरी के लिए पोस्ट ग्रेजुएट भी आए सामने
पानीपत कोर्ट में निकले पद के लिए योग्यता आठवीं पास हैं, लेकिन एमए, बीटेक, बीएससी और होटल मैनेजमेंट का कोर्स किए युवक भी चपरासी की नौकरी की चाहत में जुटे रहे. शुक्रवार को विभाग द्वारा करीब तीन हजार आवेदकों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है. पहले इनके दस्तावेजों की जांच की जाती है. दस्तावेज में कमी पाए जाने वालों को साक्षात्कार नहीं लिया जाएगा. 23 तारीख तक जिला जज कमेटी युवाओ का सक्षात्कार लेगी, लेकिन आज भी बड़ा सवाल यही है की आखिर  इतनी पढ़ाई के बाद भी युवाओं को नौकरी नहीं मिलती. जब कोई आवेदन निकलता है तो मीडिल क्लास पास की लाइन में पोस्ट ग्रेजुएट भी नजर आते है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज