Panipat: 300 बेड का कोविड अस्पताल शुरू, सीएम खट्टर ने दी ये बड़ी सौगात


पानीपत रिफाइनरी के सहयोग से 300 बेड का अस्पताल बनकर तैयार..

पानीपत रिफाइनरी के सहयोग से 300 बेड का अस्पताल बनकर तैयार..

पानीपत रिफाइनरी के सहयोग से 300 बेड का गुरु तेग बहादुर कोविद अस्पताल बनकर तैयार हुआ. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इसे जनता को समर्पित किया. औद्योगिक नगरी को मजदुर आवासीय कालोनी की सौगात मिली.

  • Share this:

पानीपत. रिफाइनरी के पास 300 ऑक्सीजन बेड का कोविड अस्पताल शुरू हो गया है. 325 मेडिकल स्टाफ को तैनात किया गया है. प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ अस्पताल में सुविधाओं का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने कोरोना काल में जनता के लिए बने कोविड अस्पताल के लिए जमीन देने के लिए बाल जटान गांव की पंचायत का भी धन्यवाद किया. पानीपत पहुंचे केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने महामारी से लड़ने के लिए आम आदमी से की सहयोग अपील की. वहीं औद्योगिक नगरी के लिए बड़ी घोषणा की.

कोरोना महामारी के चलते मरीजों को सबसे बड़ी समस्या ऑक्सीजन की सामने आने के बाद प्रदेश सरकार ने प्रदेश के पानीपत और हिसार में ऑक्सीजन प्लांट के पास कोविड अस्पताल स्थापित किए हैं. पानीपत पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पानीपत रिफाइनरी के सहयोग से बने गुरु तेगबहादुर कोविड अस्पताल का शुभारंभ किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने अस्पताल की सुविधाओं का भी बारीकी से निरीक्षण किया. अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने बाल जटान की पंचायत का भी जमीन उपलब्ध करवाने के लिए धन्यवाद किया. मुख्यमंत्री और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने आम जनता से भी अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने में सहयोग करें. मुख्यमंत्री ने कोरोना महामारी को देखते हुए एक सप्ताह और लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की. साथ ही कम समाय में दिन रात मेहनत कर अस्पताल तैयार करने वाले मजदूरों का भी धन्यवाद किया.

मरीजों और मेडिकल स्टाफ के खाने की जिम्मेदारी राधा स्वामी सत्संग व्यास ने ली है. अस्पताल में बनाए गए किचन में व्यास के कर्मचारी खाना बनाएंगे. तीन समय पर मरीजों को फ्री में खाना उपलब्ध कराया जाएगा. मुख्यमंत्री ने अधिकारियो से इमरजेंसी समय में अस्पताल में अपनी सेवाएं दे रहे डॉक्टरों के लिए नजदीक ही आवासीय हट बनाने के निर्देश दिए. पानीपत पहुंचे केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने हरियाणा सरकार का अस्पताल बनाने के लिए धन्यवाद किया और औद्योगिक नगरी केलिए बड़ी घोषणा करते हुए कहा की पानीपत में मजदूरों के लिए 100 करोड़ की लागत से पानीपत में प्रवासी मजदूरों के लिए आवासीय कालोनी बनाई जाएगी ताकि मजदूरों को रहने के लिए कोई समस्या न आए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज