• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • पानीपत पुलिस ने मिशन मुस्कान के तहत काम करने वाले 5 बच्चों को छुड़वाया

पानीपत पुलिस ने मिशन मुस्कान के तहत काम करने वाले 5 बच्चों को छुड़वाया

मिशन मुस्कान के तहत पुलिस की टीम ने दबिश देकर 5 मासूमों को दुकानों व रेहड़ियों पर काम करते हुए पकड़ा.

मिशन मुस्कान के तहत पुलिस की टीम ने दबिश देकर 5 मासूमों को दुकानों व रेहड़ियों पर काम करते हुए पकड़ा.

पानीपत पुलिस ने मिशन मुस्कान (Mission Muskaan) के तहत जगह-जगह दबिश देकर 5 मासूमों को दुकानों व रेहड़ियों पर काम करते हुए पकड़ा और चाइल्ड वेलफेयर सोसायटी (Child Welfare Society) को सुपुर्द किए.

  • Share this:
    पानीपत. बच्चों (Children) का गायब हो जाना पूरे देश की बड़ी समस्या बन गई है. ये घटनाएं अब पुलिस विभाग के लिए बड़ी चुनौती बनती जा रहीं हैं. इससे निपटने के लिए हरियाणा सहित कई प्रदेशों की पुलिस ने अभियान भी चला रखा है. इसी कड़ी में पानीपत पुलिस ने भी मिशन मुस्कान (Mission Muskaan) के नाम से पहल शुरू की है. आज टीम ने जगह-जगह दबिश देकर 5 मासूमों को दुकानों व रेहड़ियों पर काम करते हुए पकड़ा और चाइल्ड वेलफेयर सोसायटी (Child Welfare Society) को सुपुर्द कर दिए.

    श्रम कानून के खिलाफ मासूमों से काम करवाते हैं दुकानदार

    पानीपत की औद्योगिक नगरी में लगातार दुकानदार व रेहड़ी चालक कम पैसे में मासूम बच्चों से काम करवाकर उनकी जिंदगी से खिलवाड़ करते हैं. यह श्रम कानून के भी खिलाफ है. इसके चलते प्रदेश के साथ पानीपत में भी मिशन मुस्कान चलाया जा रहा है.

    मुख्यधारा से जोड़ने के लिए की जा रही है पहल

    आज इस मिशन के तहत पानीपत के बरसात रोड व आसपास से करीब 5 बच्चों की तलाश के साथ शहर में कूड़ा बीनने वाले और दुकान पर काम करने वाले बच्चों को बरामद किया गया, जिन्हें अब समाज की मुख्यधारा से जोड़ा जाएगा ताकि वह भी शिक्षा ग्रहण कर सके और समाज के विकास में अपना योगदान कर सकें.

    (पानीपत से सुमित भारद्वाज की रिपोर्ट)

    यह भी पढ़ें: पटाखे छोड़ने वाली बुलेट का कटा 20,500 का चालान, ड्राइवर के पास नहीं था पेपर

    बड़ा खुलासा: 'राहगिरी' के लिए DGP ने भेजे ₹6.40 लाख, SP को मिले सिर्फ 2.30 लाख

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज