Home /News /haryana /

हरियाणा: पानीपत में डेंगू से एक ही दिन में 2 लोगों की मौत, अब तक 65 मामले आए सामने

हरियाणा: पानीपत में डेंगू से एक ही दिन में 2 लोगों की मौत, अब तक 65 मामले आए सामने

सीएमओ ने बताया कि जिले में 65 केस डेंगू पॉजिटिव पाए गए हैं. (सांकेतिक फोटो)

सीएमओ ने बताया कि जिले में 65 केस डेंगू पॉजिटिव पाए गए हैं. (सांकेतिक फोटो)

मृतका अनिता (Anita) की एक साल पहले ही शादी हुई थी. जबकि युवक मां- बाप का इकलौता बेटा था. ऐसे में दोनों परिवारों में मातम पसरा हुआ है. कहा जा रहा है कि दोनों की मौत अस्पताल जाते समय रास्ते में हुई है.

    सुमित भारद्वाज

    पानीपत. कोरोना के बाद अब पानीपत में डेंगू (Dengue In Panipat) का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. आलम यह है कि पानीपत जिले में एक ही दिन में डेंगू की वजह से 2 लोगों की मौत हो गई. पहला मामला पानीपत की जसबीर कॉलोनी (Jasbir Colony) का है. यहां पर 19 वर्षीय नवविवाहिता की डेंगू से मौत हो गई. मृतका अनिता (Anita) के पति की माने तो उसकी डेंगू से मौत हुई है. उन्होंने बताया कि अनिता की दो दिन पहले ही तबियत बिगड़ी थी जिसके चलते परिजनों ने उसे बरसत रोड पर निजी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया. यहां पर भी अनिता की तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ. ऐसे में डॉक्टरों ने उसे दूसरे हॉस्पिटल में रेफर कर दिया, जहां जाते समय अनिता ने रास्ते में ही एंबुलेंस के अंदर दम तोड़ दिया.

    मृतिका अनीता के पति सुमित ने जानकारी देते हुए बताया को निजी हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने कहा था कि अनीता को डेंगू हो गया है. मृतिका अनीता के पति की माने तो उसकी पत्नी की मौत डेंगू की वजह से हुई है. वहीं, दूसरा मामला जिले के गांव वैसर से सामने आया है, जहां 32 वर्षीय अमित ने डेंगू की वजह से दम तोड़ दिया. मृतक अमित के परिजनों का कहना अमित की 5 दिन पहले तबियत बिगड़ी थी. ऐसे में उसे  खानपुर पीजीआई में भर्ती करवाया गया था, जहां पर उसे इलाज सही नहीं मिला. ज्यादा तबीयत खराब होने पर परिजन उसे इलाज के लिए पानीपत लेकर आ रहे थे. तभी अमित ने एंबुलेंस में दम तोड़ दिया.

    मौत के चलते परिवारो में मातम छाया हुआ है
    वहीं, जिले के सीएमओ ने बताया कि जिले में 65 केस डेंगू पॉजिटिव जरूर पाए गए हैं. लेकिन अभी तक किसी भी निजी हॉस्पिटल में डेंगू की वजह से मौत होने की रिपोर्ट उन्हें नहीं दी है. उन्होंने बताया कि डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर लगातार स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीमें लगी हुई हैं. फॉगिंग और पानी को इकट्ठा न होने को लेकर काम कर रही हैं. आपको बता दें कि मृतक वैसर निवासी अमित अपने मां-बाप का इकलौता बेटा था, जिसके दो बच्चे हैं. वही मृतक अनीता की भी 1 साल पहले ही शादी हुई थी. दोनों मौतों के चलते परिवारो में मातम छाया हुआ है.

    Tags: Dengue, Dengue death, Haryana news, Panipat News

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर