लाइव टीवी

COVID-19: पानीपत में एक नर्स कोरोना पॉजिटिव, हरियाणा में मरीजों की संख्या हुई 17
Panipat News in Hindi

News18 Haryana
Updated: March 26, 2020, 8:59 AM IST
COVID-19: पानीपत में एक नर्स कोरोना पॉजिटिव, हरियाणा में मरीजों की संख्या हुई 17
हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 17

एक और मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. सिविल अस्‍पताल (Civil Hospital) प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है. उसकी केस हिस्ट्री (Case History) सर्च की जा रही है.

  • Share this:
पानीपत. जिले में एक और कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीज का मामला सामने आया है. गुरुग्राम में एक निजी अस्पताल में कार्यरत पानीपत की 21 वर्षीय एक नर्स (Nurse) कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है. कुछ दिनों पहले वह पानीपत घर में आई थी. इस मामले के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 17 हो गई है. पानीपत में स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह नर्स लगभग एक सप्ताह पहले गुरुग्राम से अपने गृह नगर पानीपत पहुंची थी.

पानीपत में अब तक तीन कोरोना वायरस पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं. पहले इंग्लैंड से लौटा युवक राइस मिलर, दूसरा उसी युवक की धान मिल में काम करने वाली महिला कर्मी और अब स्टाफ नर्स कोरोना संक्रमित है. एक और मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. सिविल अस्‍पताल प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है. उसकी केस हिस्ट्री सर्च की जा रही है.

लोगों को घरों में क्वारंटीन किया गया

स्टाफ नर्स का परिवार मूल रूप से दक्षिण भारत का रहने वाला और अब दशकों से पानीपत में रह रहा है. स्टाफ नर्स तीन बहन भाईयों में मझली है. बड़ी बहन बंगलुरू में एक निजी कंपनी में काम करती है. बताया गया है कि उसके पास उसके भाई बहन व चचेरे भाई बहनों का भी आना जाना रहा है. स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात बरतते हुए पूरी ईदगाह कालोनी में सैनिटाइज कर दिया है. लोगों को घरों में क्वारंटीन किया गया है.



जिले में हुए तीन पॉजिटिव

प्रदेश में गुरुग्राम के बाद पानीपत में कोरोना वायरस के सबसे अधिक तीन मामले सामने आ चुके हैं. 24 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं. गांव नौल्था को पूरी तरह सील कर दिया गया है. पूरे गांव के लोगों की जांच की जा रही है. गांव को सैनिटाइज करने का काम पूरा हो चुका है. ग्रामीणों की जांच करने की प्रक्रिया 90 प्रतिशत पूरी हो चुकी है. 45 लोगों को घरों में क्वारंटीन कर दिया गया है. सात दिन से आइसोलेशन वार्ड में मॉडल टाउन का युवक भर्ती है, जो इंग्लैंड से शहर में आया था. उसके संपर्क में आने के बाद नौल्था गांव की महिला इससे संक्रमित हुई. तीसरा केस ईदगाह कालोनी की स्टाफ नर्स के रूप में आया है.

ये भी पढ़ें- Coronavirus: सांसद किरण खेर ने वेंटिलेटर खरीदने के लिए दिए एक करोड़ रुपये

ये भी पढ़ें- सोनीपत में मिला पहला Corona पॉजिटिव, चार दिन पहले इंग्लैंड से लौटी है छात्रा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पानीपत​ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 12:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर