Assembly Banner 2021

पानीपत: पोल बदलते समय बिजली की तार में टकराने से आया करंट, 40 साल के मजदूर की मौत

करंट लगने से मजदूर की मौत

करंट लगने से मजदूर की मौत

Panipat News: साथी मजदूरों ने ठेकेदार पर हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि मृतक ने उससे पैसे लेने थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 9:36 AM IST
  • Share this:
पानीपत. हरियाणा के पानीपत जिले के गांव छाजपुर कलां में बिजली का पोल बदलते समय करंट लगने से एक मजदूर की मौके पर ही मौत (Death) हो गई. बताया जा रहा है कि ठेकेदार की लापरवाही के चलते किसान की मौत हुई है. साथी मजदूरों ने बताया कि काम शुरू करने से पहले ठेकेदार को फोन करके लाइन बंद होने की जानकारी ली गई थी. ठेकेदार के हां करने पर काम शुरू किया, लेकिन लाइन चालू रहने से मजदूर की करंट (Current) से मौत हुई.

बता दें कि सनौली क्षेत्र में पुराने बिजली पोल को बदलकर नए पोल लगाने का काम चल रहा है. 40 साल का सत्यवान भी ठेकेदार दीपक के अंडर में पोल बदलने के काम में लगा था. उन्होंने ठेकेदार दीपक को फोन करके बिजली लाइन बंद होने की जानकारी ली. दीपक ने बिजली लाइन बंद होने की बात कही, जिसके बाद विक्रम ट्रैक्टर से पोल को गड्‌ढे की तरफ ला रहा था और सत्यवान पोल को पकड़कर गड्‌ढे में रख ही रहा था कि पोल ऊपर से गुजर रही 11KV की बिजली लाइन से टच हो गया.

साथी मजदूरों ने ठेकेदार पर लगाए गंभीर आरोप



लाइन में करंट होने से सत्यवान को जोर का झटका लगा और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. साथी मजदूर उसे लेकर सिविल अस्पताल पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.  साथी मजदूर ने बताया कि सत्यवान पहले ठेकेदार था. उसने दीपक से पुराने मीटर उतारने का ठेका लिया था. करीब तीन महीने काम के बाद उसके दीपक पर ढाई लाख रुपये निकल रहे थे. रुपए देने से बचने के लिए दीपक ने चालू बिजली लाइन को बंद बता दिया, जिस कारण सत्यवान की मौत हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज