हरियाणवी सिंगर की फर्जी फेसुबक ID बना करता था ठगी, गायक ने खुद पकड़ कर किया पुलिस के हवाले
Panipat News in Hindi

हरियाणवी सिंगर की फर्जी फेसुबक ID बना करता था ठगी, गायक ने खुद पकड़ कर किया पुलिस के हवाले
गायक विकास कुमार

विकास कुमार (Vikas Kumar) ने आरोपी को एक दूसरी फेसबुक (Facebook) आईडी से रिक्वेस्ट भेजी. उसने रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करके मैसेंजर कर पैसे मांगने शुरू कर दिए. आरोपी ने बीमारी का बहाना बनाकर पैसे मांगे.

  • Share this:
पानीपत. औद्योगिक नगरी में लगातार फर्जी फेसबुक आईडी (Facebook ID) से ठगी के मामले सामने आ रहे है. ठग शहर के व्यापारी ,दुकानदार को अपना शिकार बना रहे थे. अब उन्होंने शिकार बनाया है जाने-माने बॉलीवुड सिंगर (Bollywood Singer) को. पानीपत में रहने वाले मशहूर सिंगर विकास की फर्जी आईडी से ठगी के आरोप में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के युवक को खुद सिंगर ने काबू पकड़ कर पुलिस के हवाले किया है.

सिंगर विकास कुमार ने बताया कि बीते दो साल से उनके नाम से फेसबुक पर एक फर्जी आईडी बनी हुई थी. आईडी विकास कुमार सिंगर के नाम से बनी थी और हूबहू उसकी रियल फेसबुक आईडी की सारी जानकारियां कॉपी कर रखी थी. उसमें जानकारी के अलावा फोटो वो डाली गई थी, जो विकास की ओरिजनल फेसबुक आईडी में लगी थी.

बस फर्क था तो सिर्फ इतना कि विकास की ओरिजनल फेसबुक आईडी में विकास कुमार सिंगर (सिंगर में ए एल्फाबेट लगा था) जबकि आरोपी की फर्जी आईडी में सिंगर में ई अल्फाबेट लगाया गया था. इसी फर्क के चक्कर में लोग उस आईडी पर फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजकर फंस जाते थे. विकास का कहना है कि आरोपी उसे जानने वाले काफी लोगों से पैसे ऐंठ चुका है. विकास का आरोप है कि आरोपी युवक उसके हिसार के एक साथी से तो एप्पल का लैपटॉप और एप्पल वॉच तक ले चुका है.



विकास ने आरोपी को ऐसे किया काबू
विकास कुमार ने आरोपी को एक दूसरी फेसबुक आईडी से रिक्वेस्ट भेजी. उसने रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करके मैसेंजर कर पैसे मांगने शुरू कर दिए. आरोपी ने बीमारी का बहाना बनाकर पैसे मांगे. विकास ने उसे कहा कि पैसे दे दूंगा, पानीपत बस अड्डे आ जा. विकास ने इसके लिए अपनी पत्नी की मदद ली और उससे फोन करवाया.

आरोपी को पुलिस के हवाले किया

आरोपी ने कहा कि मैं विकास बोल रहा हूं, पैसे लेने के लिए अपना एक आदमी भेज रहा हूं. विकास अपने साथियों के साथ पानीपत बस अड्डे पहुंच गया. जैसे ही आरोपी पहुंचा तो उसे दबोच लिया.पूछताछ में पता चला कि वह उत्तर प्रदेश के सहारनपुर का रहने वाला है. विकास ने आरोपी को पानीपत बस अड्डा चौकी को सौंप दिया है. इसके साथ-साथ उसकी शिकायत भी की है. विकास का कहना है कि आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. बस अड्डा पुलिस चौकी आरोपी से पूछताछ कर रही है और कार्रवाई कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज