Home /News /haryana /

गैरमान्यता प्राप्त निजी स्कूलों पर जल्द होगी कार्रवाई: कंवरपाल गुर्जर

गैरमान्यता प्राप्त निजी स्कूलों पर जल्द होगी कार्रवाई: कंवरपाल गुर्जर

'देश की धरोवर व संस्कृति के लिए भगवाकरण जरूरी'

'देश की धरोवर व संस्कृति के लिए भगवाकरण जरूरी'

हरियाणा के शिक्षा मंत्री (Education Minister) कंवरपाल गुर्जर ने यहां कहा कि अवैध और गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों (Private Schools) पर जल्द कार्यवाई शुरू की जाएगी.

पानीपत. हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर (Education Minister Kanwarpal Gurjar) पानीपत में नेशनल स्पोर्ट्स ऑफ एकेडमी द्वारा आयोजित राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता समारोह में पहुंचे. शिक्षा मंत्री ने यहां कहा कि अवैध और गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों (Private Schools) पर जल्द कार्यवाई शुरू की जाएगी. एसवाईएल (Satluj Yamuna Link) के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि पंजाब अपनी जिद छोड़े. उन्होंने कहा कि पिछली बार की हमारी सरकार ने जनता से जो वादे किए थे, उसे हमने पूरे किए थे. उन्होंने कहा कि इस बार हम पिछली बार से ज्यादा काम करेंगे. पानीपत पहुंचे प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने निजी गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर जल्द कार्यवाही करने की बात करते हुए सरकारी स्कूलों का स्तर सुधरने की बात कही. शिक्षा के स्तर को बढ़ावा देने के लिए उन्हें कहा कि जल्द प्रदेश भर में साइंस स्कूल क्लस्टर वाइज खोलने की योजना है.

सभी साइंस स्कूलों में पूरे अध्यापक नियुक्त होंगे

उन्होंने कहा कि सभी साइंस स्कूलों में पूरे अध्यापक नियुक्त होंगे और सभी स्कूल सुविधाओं से संपन्न होंगे. उन्होंने कहा कि पहले हरियाणा की हर जिले में संस्कृत विद्यालय होते थे, लेकिन अब ब्लॉक स्तर पर ऐसे विद्यालय खोले जाएंगे और इनकी संख्या 7 गुना बढ़ जाएगी.

'एसवाईएल के मुद्दे पर पंजाब सरकार अपनी जिद छोड़ें'

उन्होंने एसवाईएल के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने हमारे पक्ष में निर्णय दिया है. हम नियम कानून को मानने वाले व्यक्ति हैं और जो फैसला आएगा हमें मंजूर है. वहीं उन्होंने कहा कि पिछली बार हमने सभी किए गए वादे पूरे किए थे तभी राज्य में हमारी सरकार दुबारा बनी और इस बार प्रदेश में और ज्यादा काम करेंगे.

(पानीपत से सुमित भारद्वाज की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें: अधिकारी अपना कार्य करें, अन्यथा उनसे काम करवाना मुझे आता है: नैना चौटाला

हरियाणा: ग्राम पंचायतों को मिले शराब ठेके खोलने और बंद करने के ​अधिकार

Tags: Haryana news, Panipat, Private School

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर