लाइव टीवी

पिटाई के बाद मजदूर वीरभान को लेकर भटकती रही पत्नी, 'आयुष्मान' का नहीं मिला लाभ, मौत

News18 Haryana
Updated: November 25, 2019, 2:00 PM IST
पिटाई के बाद मजदूर वीरभान को लेकर भटकती रही पत्नी, 'आयुष्मान' का नहीं मिला  लाभ, मौत
मृतक मजदूर की पत्नी मुमतेश अपनी पीड़ा बयान करती हुई

पानीपत के समालखा विधानसभा के अंतर्गत गांव रमाल में एक 41 वर्षीय व्यक्ति की पिटाई के चलते मौत (Labour Death) हो गई. घायल वीरभान (Veerbhan) की पत्नी उसे लेकर एक अस्पताल से दूसरे अस्पलात ठोकरें खाती रही, लेकिन उसे आयुष्मान योजना (Aayushman yojna) का लाभ नहीं मिला.

  • Share this:
पानीपत. हरियाणा में पानीपत के समालखा विधानसभा (Samalakha Assembly Seat) अंतर्गत गांव रमाल में एक 41 वर्षीय व्यक्ति की पिटाई (Labour Beaten) के चलते मौत (death)  हो गई. वीरभान की हत्या का आरोप उसके गांव के ही व्यक्ति लीलाराम पर लग रहा है. पुलिस ने लीलाराम और तीन अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. बीते दिनों पानीपत के गांव रमाल में वीरभान नामक व्यक्ति को गांव के ही लीलाराम ने किसी काम से बाहर घूमने के लिए बुलाया. संदेह होने पर उसकी पत्नी भी पीछे-पीछे चली गई. पत्नी मुमतेश के अनुसार लीलाराम ने वीरभान को फोन कर घर से बुलाया और चार से पांच व्यक्तियों ने पटरी पर पीट-पीटकर कर उसे अधमरा कर दिया. मुमतेश ने बताया कि लीलाराम और उनके साथियों की नजर जब मुझपर पड़ी तब वह फरार हो गए.

आयुष्मान योजना का नहीं मिला लाभ

मृतक वीरभान के बड़े भाई धर्म सिंह ने बताया कि वीरभान की पत्नी उसे समालखा के सामान्य अस्पताल में लेकर गई, जहां से उसे रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया गया. उसकी गंभीर हालत को देखते हुए वीरभान को वहां से भी दिल्ली के लिए रेफर कर दिया गया. गरीब परिवार होने के चलते उसे पानीपत के निजी अस्पताल में लेकर आया, जहां आयुष्मान स्कीम (Aayushman yojna) के तहत उसका इलाज करने की अपील परिजनों ने की, लेकिन एक के बाद एक सभी अस्पतालों ने उसे स्कीम के तहत लाभ देने से मना कर दिया. यही वजह है कि सोमवार की सुबह पानीपत के निजी अस्पताल में वीरभान की इलाज के दौरान मौत हो गई.

Dharam Singh
मृतक वीरभान के बड़े भाई धर्म सिंह ने बताया कि हम वीरभान को लेकर यहां से वहां धक्के खाते रहे लेकिन उसका किसी ने इलाज नहीं किया.


सभी आरोपी फरार

परिजनों की शिकायत पर लीलाराम व तीन अन्य के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर पोस्टमार्टम के लिए शव को पानीपत के सामान्य अस्पताल में भिजवा दिया, जहां वीरभान का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. अभी सभी आरोपी फरार हैं.

(पानीपत से सुमित भारद्वाज की रिपोर्ट)
Loading...

यह भी पढ़ें: बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट आज हुए Engange, 'पहले मेडल फिर शादी'

गुरुग्राम में पहली बार मैपिंग और ड्रोन के जरिए अवैध निर्माण पर रखी जाएगी नजर

खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा- कोच खेल पर ध्यान दें, वरना नौकरी गई समझें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पानीपत​ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 1:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...