• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • गोल्डन ब्वॉय नीरज के घर पहुंचे विज, माता-पिता के पैर छूकर कहा- आपके बेटे ने चौड़ा कर दिया सीना

गोल्डन ब्वॉय नीरज के घर पहुंचे विज, माता-पिता के पैर छूकर कहा- आपके बेटे ने चौड़ा कर दिया सीना

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा के घर पहुंचे.

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा के घर पहुंचे.

Panipat News: टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा के घर पहुंचे प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज. उन्होंने कहा कि चोपड़ा परिवार के पैर स्पर्श करने आया था. नीरज ने आज 135 करोड़ जनता का सीना चौड़ा करके दिखा दिया. मंत्री विज ने नीरज के मां बाप के पैर छुए.

  • Share this:

    सुमित भारद्वाज, पानीपत. टोक्यो ओलंपिक में जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा के घर प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज पहुंचे. विज ने अनिल चोपड़ा के माता-पिता के पैर छुए. मंत्री ने कहा कि  नीरज ने पूरे विश्व में नाम रोशन कर दिया है. हम हमेशा तरसते रहते थे लेकिन नीरज ने सारा सूखा मिटा दिया. नीरज ने आज 135 करोड़ जनता का सीना चौड़ा करके दिखा दिया.

    इसमें कोई दोराय नहीं नीरज ने इतिहास लिख दिया है और ये अब शुरुआत हो गई है. मिल्खा सिंह को मेडल समर्पण पर बोले ये नीरज के संस्कार हैं जो उसके मां बाप ने उसे दिए हैं. नीरज के स्वागत की तैयारियां की जा रही हैं, जो इनाम तय है वो उन्हें मिलेंगे. अगर नीरज चोपड़ा पानीपत में जैवलिन की अकादमी खोलना चाहे तो उसमें भी सहयोग करने की पूरी कोशिश की जाएगी. गोल्ड की इतनी खुशी थी कि डॉक्टर की बोलने की भी मनाही थी लेकिन नाचने के लिए खुद को रोक नहीं पाया.

    गृहमंत्री विज नीरज चोपड़ा के पैतृक गांव पहुंचे 

    ओलंपिक पदक विजेता नीरज चोपड़ा के घर पर बधाई देने आने वाले राजनेताओं का सिलसिला लगातार जारी है. इसी कड़ी में आज प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज नीरज के पैतृक गांव खंडरा पहुंचे. गृह मंत्री ने वहां पहुंचकर नीरज के माता-पिता को नमन किया और कहा की वह माता-पिता धन्य हैं, जिन्होंने नीरज जैसे होनहार खिलाड़ी को जन्म दिया. इसीलिए वह उन माता-पिता के चरण छूने के लिए यहां पहुंचे हैं. ओलंपिक खेलों में गोल्ड के लिए तरस रहा था नीरज चोपड़ा ने वह सपना सच कर दिखाया है. जिसके चलते आज 135 करोड़ भारतवासियों का सीना गर्व से चौड़ा हो गया है. नीरज ने एक स्वर्णिम इतिहास लिख दिया है और अब इतिहास की शुरुआत हो गई है.

    हरियाणा सरकार देगी छह करोड़ रुपए 

    विज ने कहा कि खेल नीति के तहत गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी को 6 करोड रुपए सिल्वर मेडल लाने वाले खिलाड़ी को 4 करोड रुपए और ब्रोंज मेडल विजेता खिलाड़ी को ढाई करोड़ रुपया दिया जाएगा. इसके अलावा उन्हें सरकारी नौकरी और रियायती दरों पर हुड्डा में प्लॉट दिया जाएगा. वहीं एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहां की जल्द ही पंचकूला में आयोजित होने वाले सम्मान समारोह में उन्हें पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज