लाइव टीवी

पानीपत की बॉक्सर विंका ने मंगोलिया में हुई यूथ एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

News18 Haryana
Updated: November 20, 2019, 7:18 AM IST
पानीपत की बॉक्सर विंका ने मंगोलिया में हुई यूथ एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड
यूथ एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में 17 वर्षीय विंका ने जीता स्वर्ण पदक

पानीपत की अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर विंका (International Boxer Vinka) ने यूथ एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप (Youth Asian Boxing Championship) में स्वर्ण पदक (glold medal) जीता है. गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने विंका का जोरदार स्वागत किया.

  • Share this:
पानीपत. हरियाणा के पानीपत (Panipat) के गांव शिमला मौलाना की अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर विंका (International Boxer Vinka) ने यूथ एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप (Youth Asian Boxing Championship) में स्वर्ण पदक (glold medal) जीता है. गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने विंका का जोरदार स्वागत किया. विंका के पिता का सपना है कि विंका ओलंपिक (olympics) पदक जीतकर देश का नाम रोशन करें. बता दें कि विंका की बहन भी हॉकी की खिलाड़ी हैं. विंका के पिता का कहना है कि उन्हें अपनी दोनों बेटियों पर गर्व है.

17 साल की उम्र में जीता स्वर्ण पदक

विंका का अगला लक्ष्य वर्ल्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतना है. विंका ने ने यूथ एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत अपने गांव का नाम रोशन किया है. बता दें कि यह बॉक्सिंग चैंपियनशिप मंगोलिया में 10 से 17 नवंबर को आयोजित हुई थी.

स्वर्ण पदक जीतने के बाद गांव पहुंची विंका का लोगों ने किया स्वागत
स्वर्ण पदक जीतने के बाद गांव पहुंची विंका का लोगों ने किया स्वागत


विंका के पिता हैं एक टैक्सी चालक

टैक्सी चालक की बेटी विंका ने मंगोलिया में हुई बॉक्सिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता में  मात्र 17 वर्ष की उम्र में  स्वर्ण पदक जीतकर  माता पिता  वह गांव का नाम रोशन किया है. विंका पिछले 1 साल से रोहतक में बॉक्सिंग का अभ्यास कर रही है. विंका  पहले भी कई प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत चुकी है.

विंका पहले भी कई प्रतियोगिता में जीत चुकी हैं स्वर्ण पदक
विंका पहले भी कई प्रतियोगिता में जीत चुकी हैं स्वर्ण पदक

Loading...

वर्ल्ड  चैंपियनशिप की तैयारी में जुटीं बॉक्सर विंका 

विंका के माता पिता का कहना कि हमें अपनी बेटी पर गर्व है और यह पूरे गांव की बेटी है. पिता का सपना की बेटी ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीत कर आ. वहीं विंका के कोच सुनील कुमार ने बताया कि विंका हर रोज सुबह-शाम 6 घंटे अभ्यास करती है और जिसका परिणाम है कि आज उसे यह गोल्ड मेडल मिला है. विंका अगले साल वर्ल्ड  चैंपियनशिप की तैयारी कर रही है  और उम्मीद है कि उस प्रतियोगिता में भी विंका गोल्ड मेडल जीतकर आएगी.

(पानीपत से सुमित भारद्वाज की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- पानीपत: बिजली के खंभे से टकराने के बाद धूं-धूं कर जली कार, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

यह भी पढ़ें- सोफे पर मृत अवस्था में मिली विवाहिता, परिजनों ने पति पर लगाया हत्या का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पानीपत​ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 7:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...