लाइव टीवी

कैब ड्राइवर की बेटी विंका ने खेलो इंडिया चैंपियनशिप में जीता ब्राउंज मेडल
Panipat News in Hindi

News18 Haryana
Updated: January 31, 2020, 6:46 PM IST
कैब ड्राइवर की बेटी विंका ने खेलो इंडिया चैंपियनशिप में जीता ब्राउंज मेडल
विंका का सपना ओलंपिक पदक जीतकर देश का नाम रोशन करने का है.

अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर (Boxer) शिमला मलाना गांव की विंका (Winka) ने असम की राजधानी गुवाहाटी में आयोजित खेलो इंडिया चैंपियनशिप में ब्राउंज मेडल (Bronz Medal) जीत लिया. विंका का सपना ओलंपिक पदक जीतकर देश का नाम रोशन करने का है.

  • Share this:
पानीपत. अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर (Boxer) शिमला मलाना गांव की विंका (Winka) ने असम की राजधानी गुवाहाटी में आयोजित खेलो इंडिया चैंपियनशिप में ब्राउंज मेडल (Bronz Medal)  जीत लिया. विंका के पानीपत स्थित पीजी आर्य कॉलेज पहुंचने पर प्रबंधन ने उनका जमकर स्वागत किया. विंका का सपना ओलंपिक पदक जीतकर देश का नाम रोशन करने का है. विंका का अगला लक्ष्य वर्ल्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतना है. विंका की बहन भी हॉकी की खिलाड़ी है. टैक्सी चालक की बेटी विंका ने पहले मंगोलिया में हुई बॉक्सिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता में मात्र 17 वर्ष की उम्र में स्वर्ण पदक जीतकर माता-पिता और गांव का नाम रोशन किया था.

एक साल रोहतक में बॉक्सिंग का अभ्यास कर रही हैं विंका

विंका पिछले 1 साल से रोहतक में बॉक्सिंग का अभ्यास कर रही हैं. विंका पहले भी कई प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं. अब असम के गुवाहाटी में आयोजित खेलो इंडिया चैंपियनशिप में भी विंका ने ब्राउंज मेडल जीतकर अपनी ताकत का परिचय दिया है. विंका ब्राउंज मेडल जीतकर खुश हे लेकिन उनका अगला लक्ष्य गोल्ड जीतकर देश का नाम ऊंचा करना है.इससे पहले भी विंका नेशनल और इंटरनेशनल स्तर पर कई बार गोल्ड जीत चुकी हैं.



(पानीपत से सुमित भारद्वाज की रिपोर्ट) 



जींद-भिवानी रोड पर स्कूल बस और कार की टक्कर, अंबाला के चार युवकों की मौत

सोनीपत: करोड़ों की मिट्टी डकार गया गांव अगवानपुर का सरपंच, निलंबित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पानीपत​ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 31, 2020, 6:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading