अपना शहर चुनें

States

अभ्यर्थियों की परेशानी देख CM ने लिया निर्णय, भर्ती परीक्षाओं के लिए अब निकटवर्ती जिलों में बनेंगे सेंटर

HPSC और HSSC समेत विभिन्न बोर्डों को लिखेंगे पत्र : CM खट्टर (फाइल फोटो)
HPSC और HSSC समेत विभिन्न बोर्डों को लिखेंगे पत्र : CM खट्टर (फाइल फोटो)

खट्टर (Khattar Government) सरकार ने अभ्यर्थियों की परेशानी को देखते हुए HPSC और HSSC को निकटवर्ती जिलों में सेंटर बनाने निर्देश दिया है.

  • Share this:
पानीपत. हरियाणा सरकार (Haryana Government) की लिखित परीक्षाओं में भाग लेने के लिए अब युवाओं को सैकड़ों किलोमीटर का सफर नहीं तय करना पड़ेगा. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अभ्यर्थियों की परेशानी को देखते हुए निर्देश दिए है कि ऐसी परीक्षाओं के लिए एग्जाम सेंटर जिले के पास ही बनाए जाएं.


दरअसल, हरियाणा (Haryana) में बीते दिनों क्लर्क भर्ती (Clerk recruitment) की परीक्षा में हिस्सा लेने के लिए अभ्यर्थियों को 200 से 250 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ा था. जाहिर है कि परीक्षा के लिए इतना लंबा सफर युवाओं के लिए काफी परेशानी का सबब है. ऐसे में खट्टर सरकार ने अभ्यर्थियों की परेशानी को देखते हुए सेंटर जिलों के पास ही बनाने का निर्णय लिया है.


HPSC और HSSC समेत विभिन्न बोर्डों को लिखेंगे पत्र : CM खट्टर


बीते मंगलवार को चंडीगढ़ (Chandigarh) में मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने कहा कि परीक्षा के लिए सेंटर नजदीक बनाए जाने को लेकर हरियाणा लोक सेवा आयोग (Haryana Public Service Commission, HPSC) और हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (Haryana Staff Selection Commission, HSSC) समेत विभिन्न बोर्डों को लिखा जाएगा. उन्होंने कहा कि नौकरियों में प्रदेश के युवाओं को प्राथमिकता मिलेगी. हालांकि इसके लिए कुछ प्रावधान (Provision) हो सकते हैं.




ऑनलाइन टेस्ट पर भी होगा विचार


सीएम खट्टर ने कहा कि वे दोनों आयोगों को निर्देश जारी करेंगे कि ऐसा सिस्टम लागू किया जाए जिससे परीक्षाओं के लिए निकटवर्ती जिलों में ही सेंटर बन सकें. सीएम ने कहा कि इसमें किसी एजेंसी से ऑनलाइन परीक्षा कराने की योजना पर भी विचार किया जा रहा है.


सीएम ने कहा कि व्यवस्था ऐसी होगी कि जॉब के लिए वांछित मापदंडों और शैक्षणिक योग्यता पर खरे उतरने वाले युवा ही आवेदन कर सकेंगे.


ये भी पढ़ें:- मामूली कहासुनी पर पति ने खोया आपा, दराट से कर डाली पत्नी की हत्या

ये भी पढ़ें:- हरियाणा विधानसभा चुनाव: अकाली दल को महज 2 सीट देना चाहती है BJP
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज