लाइव टीवी

अचानक पानीपत अनाज मंडी में पहुंचे सीएम मनोहरलाल, किसानों से कही ये बात

News18 Haryana
Updated: November 9, 2019, 4:13 PM IST
अचानक पानीपत अनाज मंडी में पहुंचे सीएम मनोहरलाल, किसानों से कही ये बात
पानीपत की अनाजमंडी में किसानों की समस्याएं सुनते मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर

प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (cm manohar lal khattar) अचानक पानीपत अनाज मंडी में पहुंचे. उन्होंने मंडी में किसानों (Farmers) की समस्याएं सुनीं और उनके समाधान का आश्वासन दिया.

  • Share this:
पानीपत. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (cm manohar lal khattar) अचानक पानीपत (panipat) की अनाज मंडी पहुंच गए.  उन्होंने मंडी का औचक निरीक्षण किया और किसानों की समस्याएं सुनीं. किसानों की समस्याएं सुनने के बाद उन्होंने धान को सरकारी रेट (Government Rate ) पर ही खरीदने का आश्वासन दिया. सीएम खट्टर के जाने के बाद किसानों का गुस्सा फूट पड़ा. किसानों ने कहा कि 5 साल बाद मुख्यमंत्री पहली बार अनाज मंडी में दिखे और वो भी यह कह गए कि धान का चावल बनाकर रख लो. वे केवल औपचारिकता पूरी कर चले गए. सवाल पूछने वाले किसानों को पुलिस वालों ने उस जगह से हटा दिया.

सरकारी दर से होगी खरीद, सबको मिलेगा वही रेट 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि मुख्य रूप से पानीपत की अनाज मंडी में धान की फसल देखने आया हूं. यहां क्वालिटी की कोई शिकायत नहीं है. जहां तक बासमती 11-21 के प्राइस का मुद्दा है, वह मार्केट रेट के हिसाब से ऊपर- नीचे होता रहता है. किसानों का कहना है कि उसका रेट पहले ज्यादा था जो अब कम हो गया है. सरकारी रेट नहीं मिल रहा है. सरकारी रेट जो 1835 क्विंटल है, वह सबको मिलेगा. इसमें कोई कठिनाई  नहीं है.



बासमती के मुद्दे पर केन्द्र से करेंगे बात 

किसानों ने मुख्यमंत्री को अपनी समस्या बताते हुए कहा कि यदि निर्यात खुलता है तो बासमती धान के महंगा होने के आसार हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि हम यह समस्या केंद्र सरकार को भेजेंगे, वह क्या निर्णय लेती है और क्या पॉलिसी बनाती है, उस पर ही निर्भर करेगा. उन्होंने कहा कि धान खरीद कोई समस्या नहीं है सब उठ चुका है.

(रिपोर्ट- सुमित भारद्वाज)
Loading...

ये भी पढ़ें- जेजेपी ने झटके कई अहम विभाग, मंत्रिमंडल का खाका तैयार पर बीजेपी में मंथन जारी

सीबीआई को बड़ा झटका, युवा जाट नेता सुदीप कलकल समेत तीन को मिली जमानत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पानीपत​ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 4:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...