लाइव टीवी

Coronavirus: इंंग्लैंड से पानीपत लौटा युवक पाया गया पॉजिटिव
Panipat News in Hindi

News18 Haryana
Updated: March 20, 2020, 10:23 AM IST
Coronavirus: इंंग्लैंड से पानीपत लौटा युवक पाया गया पॉजिटिव
कोरोना वायरस का कहर दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है (सांकेतिक तस्‍वीर)

पानीपत के एक युवक में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. युवक को पानीपत के सिविल अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है. युवक के परिजनों को भी घर में ही क्वारेंटाइन किया गया है.

  • Share this:
पानीपत. कोरोना वायरस (Coronavirus) अपने पांव हरियाणा में पसारने लगा है. पानीपत जिले (Panipat District) में एक मामला सामने आया है. एक युवक में कोरोना वायरस पॉजिटिव (Poisitive case of coronavirus) पाया गया है. युवक को पानीपत के सिविल अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है. वहीं युवक के परिजनों को भी घर में ही क्वारेंटाइन किया गया है. बताया जा रहा है कि युवक 15 मार्च को ही इंग्लैंड से भारत वापस आया था. उधर, युवक में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

21 साल का युवक कोरोना वायरस से है पीड़ित

पानीपत के सामान्य अस्पताल में गुरूवार की दोपहर के बाद मॉडल टाउन क्षेत्र से एक 21 साल का युवक पानीपत सामान्य अस्पताल के स्पेशल कोरोना आइसोलेशन वार्ड में पहुंचा है. युवक को गले में खराश व बुखार की शिकायत थी. डॉक्टर्स ने जब उसकी विजिट हिस्ट्री के बारे में पूछा तो उसने बताया कि वह 15 मार्च को इंग्लैंड से पानीपत वापिस लौटा है. इसके बाद डॉक्टरों ने उसे तत्काल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया.



कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई



डॉक्टर ने उसके सैंपल लिए और रिपोर्ट के लिए लैब में भेज दिया था. रिपोर्ट में मरीज कोविड—19 पॉजिटिव पाया गया. रिपोर्ट आने के बाद अस्पताल ने तुरंत पानीपत प्रसाशन को मामले की जानकारी दी. इस सूचना के बाद अतिरिक्त उपायुक्त प्रीति व पुलिस प्रसाशन के तमाम बड़े अधिकारी सामान्य अस्पताल में पहुंचे और स्थिति का जायज़ा लिया.

इस बीच पुलिस प्रसाशन ने मरीज के घर के बाहर पहरा लगा दिया है और मरीज के परिजनों को घर पर आइसोलेट किया गया है. परिवार के सदस्यों पर प्रशासन निगरानी रख रहा है और उन्हें मेडिकल सुविधा मुहैया करा रहा है. प्रशासन ने परिवार के सदस्यों को हिदायत दी है कि वे घर से बाहर न निकलें. वे किसी भीड़भाड़ वाली जगह ना जाएं और घर में व आसपास के लोगों से संपर्क न करें.

दोहा से आए व्यक्ति को आइसोलेशन में रखा गया

पानीपत में कोविड- 19 के मरीज मिलने के बाद सामान्य अस्पताल के सभी डॉक्टर्स व पूरे स्टाफ की छुट्टियां रद्द की गई हैं. डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को पानीपत नहीं छोड़ने के निर्देश दिए गए हैं. यह जानकारी डिप्टी सीएमओ डॉ शशि गर्ग ने दी. उन्होंने बताया कि दोहा और क़तर से भी एक व्यक्ति पानीपत सामान्य अस्पताल में आया था. उसे एक निजी अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है. उसके सेम्पल लेकर लैब भेजे गए हैं जिसकी रिपोर्ट कल आएगी.

(पानीपत से सुमित भारद्वाज की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: गुरुग्राम में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 4

Corona Virus: चंडीगढ़ में पहला पॉजिटिव केस मिला, 3 दिन पहले इंग्लैंड से आई थी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पानीपत​ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 10:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading