लाइव टीवी

9 साल की बेटी से रेप करने वाले बाप और बुआ के बेटे को कोर्ट ने सुनाई 10-10 साल की सजा

SUMIT KUMAR | News18 Haryana
Updated: November 30, 2018, 3:16 PM IST
9 साल की बेटी से रेप करने वाले बाप और बुआ के बेटे को कोर्ट ने सुनाई 10-10 साल की सजा
(प्रतिकात्मक फोटो)

चौथी कक्षा में पढ़ने वाली उसकी 9 वर्षीय बेटी पिता के साथ रहती थी. शराब पीकर पिता घर पर अपनी बेटी के साथ रेप करता था.

  • Share this:
पानीपत में मनमुटाव के चलते पत्नी अपने पति से नाराज होकर मायके चली गई. पत्नी के मायके जाने के बाद शराब पीकर घर में 9 वर्षीय बेटी से बाप और बुआ के बेटे ने कई बार रेप किया. इस मामले में न्यायालय ने दोनों दोषियों को 10-10 साल की सजा सुनाई है. सजा के साथ ही दोनों आरोपियों पर 1 लाख 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है  जिसमें से एक लाख रुपए पीड़िता को दिए जाएंगे. जुर्माना जमा नहीं करने पर एक-एक साल की अधिक काटनी पड़ेगी जेल. यह फैसला  गुरुवार को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश शशिबाला चौहान ने सुनाया.

मामले की जानकारी के अनुसार आठ मरला के पास रहने वाली एक महिला पति से मनमुटाव के बाद अपने माइके पंचकूला में रह रही थी. चौथी कक्षा में पढ़ने वाली उसकी  9 वर्षीय बेटी पिता के साथ रहती थी. शराब पीकर पिता घर पर अपनी बेटी के साथ रेप करता था. वहीं जब लड़की बुआ के घर पंजाब के पटियाला जिले के एक गांव में गई तो वहां पर भी बुआ के बेटे ने जबरदस्ती उसके साथ रेप किया.

फतेहाबाद में नाबालिग को घर में अकेली देख घुसे 3 युवकों ने किया गैंगरेप

दोनों दोषियों ने बच्ची को किसी को यह बात  बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी. डर के मारे लड़की ने किसी को कुछ नहीं बताया. बाद में लड़की अपनी मां के पास गई तो उसने मां को पेट में दर्द होने की बात बताई. मां द्वारा पूछने पर बच्ची ने आपबीती बता दी, जिसके बाद मां ने 4 अक्टूबर 2016 को पंचकूला महिला थाने में शिकायत दी थी.

गुरुग्राम में दो युवकों की गोली मारकर हत्या, मौके से दो देसी कट्टे बरामद

वहां पर जीरो नंबर की एफआईआर दर्ज करके केस को पानीपत भेजा गया था, जिसमें  पानीपत पुलिस ने  7 अक्टूबर 2016 को पॉस्को एक्ट और आईपीसी में केस दर्ज किया. केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने लड़की की काउंसिलिंग कराई, साथ ही मेडिकल करवाकर मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराए.

किन्नरों में इलाके के वर्चस्व की लड़ाई को लेकर खूनी संघर्ष, एक की मौत इसके बाद 16 अक्टूबर 2016 को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने 14 दिसंबर 2016 को कोर्ट में चालान पेश किया था. अब न्यायालय ने पॉस्को एक्ट की धारा 6 में दोनों दोषियों को 10-10 साल की सजा और 50-50 हजार रुपए जुर्माना लगाया है. वहीं 506 आईपीसी में 4-4 साल की सजा और 5-5 हजार रुपए जुर्माना लगाया है. दोनों सजाएं एक साथ चलेंगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पानीपत​ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2018, 3:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर