Home /News /haryana /

Haryana: पानीपत पुलिस ने पकड़ा हथियारों का जखीरा, आरोपी का पूरा परिवार बनाता था पिस्टल

Haryana: पानीपत पुलिस ने पकड़ा हथियारों का जखीरा, आरोपी का पूरा परिवार बनाता था पिस्टल

आरोपी यूपी, राजस्थान समेत कई राज्यों में हथियार सप्लाई करते थे.

आरोपी यूपी, राजस्थान समेत कई राज्यों में हथियार सप्लाई करते थे.

Panipat News: हरियाणा की पानीपत पुलिस ने अवैध हथियारों (Illegal Arms Smuggler ) के एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने 35 पिस्टल और 45 मैगजीन बरामद किए हैं.

    Sumit Bhardwaj

    पानीपत. हरियाणा (Haryana) की पानीपत (Panipat) पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में अवैध तरीके से हथियारों (Arms Smuggler) का व्यापार करता था. पकड़े गए गिरोह के कब्जे से पुलिस ने 35 पिस्टल और 45 मैगजीन बरामद किए है. मामले की जानकारी देते हुए एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि यह गिरोह मध्य प्रदेश के धार जिले से अवैध हथियारों के व्यापार को चलाता था. अवैध हथियार घर पर बनाना इन गिरोह का पुश्तैनी काम था. एसपी पानीपत ने बताया कि उन्हें मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी जिसके चलते पानीपत पुलिस की सीआईए वन विंग ने एक-एक करके चार लोगों को दबोचा.

    एसपी शशांक कुमार सावन ने कहा कि आरोपियों के कब्जे से 35 पिस्टल, 45 मैगजीन बरामद की गई है. पूछताछ में हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ कि अब तक यह लोग हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, यूपी, दिल्ली समेत कई राज्यों में 500 से ज्यादा अवैध पिस्टल दे चुके थे.

    हजारों में भी पिस्टल की कीमत

    जानकारी के मुताबिक एक पिस्टल की कीमत  ₹50000 तक की थी. इससे इन लोगों को काफी मुनाफा हो रहा था. लेकिन अपने आप को शातिर समझने वाला ये हथियार तस्कर आखिरकार पानीपत पुलिस के हत्थे चढ़ गए. पूछताछ में खुलासा हुआ कि मध्य प्रदेश के धार जिले में जहां इन लोगों का गांव है, पूरा गांव ही अवैध पिस्टल बनाने का काम करता है. यह अवैध धंधा इनका पुश्तैनी काम है.

    ये भी पढ़ें: Jaipur: जब पत्नी के दो प्रेमी और पति की प्रेमिका का हुआ सामना, जानें फिर क्या हुआ

    कैथल में चाय वाले की हत्या

    इधर, कैथल में उधारी के लिए एक चाय वाले की बेहरमी से हत्या कर दी गई. जानकारी के अनुसार रितेश नाम का व्यक्ति तलाई बाजार में चाय की दुकान चलाता था. पास में ही एक राजू नामक टेलर की दुकान थी. जब चायवाला रितेश सोमवार शाम को टेलर राजू से कोल्डड्रिंक के रुपए मांगने गया तो उनकी बकाया रुपये को लेकर कहासुनी हो गई. इसके बाद दर्जी राजू ने रितेश के पेट में कपड़ा काटने वाली कैंची से वार कर दिया. सिटी थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने वारदात का आरोपी फरार है. उसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

    Tags: Crime News, Illegal weapon

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर