• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हरियाणा में कोरोना के बाद अब डेंगू का कहर, पानीपत में 2 सगे भाइयों की मौत

हरियाणा में कोरोना के बाद अब डेंगू का कहर, पानीपत में 2 सगे भाइयों की मौत

डेंगू से दो भाईयों की मौत

डेंगू से दो भाईयों की मौत

Dengue in Panipat: बड़े भाई की 19 सितंबर को रस्म क्रिया थी, छोटे ने भी उसी दिन पानीपत के एक निजी अस्पताल में दम तोड़ा. दो बेटों की मौत के बाद परिवार ने नगर निगम की सफाई व्यवस्था पर उठाया सवाल.

  • Share this:

पानीपत. कोरोना का कहर अभी थमा भी नहीं है कि अब डेंगू पैर पसारने लगा है नया मामला पानीपत के विजयनगर का है. यहां डेंगू के कहर से दो सगे भाइयों की मौत हो गई. नाबालिग सगे दोनों भाइयों की मौत के बाद परिवार में मातम है. परिजनों ने बताया एक हफ्ते पहले बड़े बेटे कृष की मौत हुई थी. उस सदमे से परिवार निकला भी नहीं था कि हफ्तेभर के बाद दूसरे बेटे को डेंगू ने अपने जाल में फंसाया और मौत के घाट उतार दिया.

परिवार ने दोनों होनहार बेटों की मौत के पीछे सरकार व प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि पूरे विजयनगर में गंदगी का आलम है. नगर निगम ने प्रशासन सफाई नाम की कोई चीज यहां देखने को नहीं मिलती है. बार-बार गुहार लगाने के बाद भी कोई नेता व प्रशासनिक अधिकारी सफाई नहीं करवाता.

डेंगू और मलेरिया फैलना शुरू

दो बच्चों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की नींद टूटी. परिवार से मिलने स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची. पूरे विजयनगर में डेंगू की जांच पड़ताल की गई आसपास खड़े गंदे पानी व घरों की टंकियों में दवाई डलवाई गई. इस सीजन में डेंगू के सात केस पॉजिटिव मिल चुके हैं. पांच केस सितंबर में मिले थे. मलेरिया के भी दो केस मिल चुके हैं.

इसी बीच जिला मलेरिया अधिकारी (डीएमओ) एवं डिप्टी सिविल सर्जन डा. सुनील संडूजा ने बताया कि दोनों भाइयों की मौत डेंगू से कंफर्म नहीं है. निजी अस्पतालों में कार्ड टेस्ट किया गया था, वह मान्य नहीं है. डेंगू कंफर्म के लिए एनएन-1 टेस्ट या एलाइजा टेस्ट कराया जाता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज