Home /News /haryana /

Panipat: करनाल SDM की बर्खास्तगी को लेकर टॉवर पर चढ़ा किसान, बोला- भगत सिंह मेरी प्रेरणा

Panipat: करनाल SDM की बर्खास्तगी को लेकर टॉवर पर चढ़ा किसान, बोला- भगत सिंह मेरी प्रेरणा

पानीपत में एक किसान बिजली के टॉवर पर चढ़ गया, अधिकारियों की मान-मनौव्वल के छह घंटे बाद नीचे उतरा.

पानीपत में एक किसान बिजली के टॉवर पर चढ़ गया, अधिकारियों की मान-मनौव्वल के छह घंटे बाद नीचे उतरा.

Effect On Karnal Kisan Andolan: पानीपत में 40 फीट ऊंचे टॉवर पर चढ़े किसान ने करनाल के एसडीएम को बर्खास्त करने की मांग की. साथ ही किसानों का हक मांगा. बड़ी मशक्कत के बाद किसान जोगेंद्र को नीचे उतारा जा सका.

    सुमित भारद्वाज.

    पानीपत. किसानों पर लाठीचार्ज कराने वाले करनाल के पूर्व SDM की बर्खास्तगी को लेकर पानीपत समालखा का किसान 40 फीट ऊंचे बिजली के टाॅवर पर चढ़ गया. देश में कृषि कानूनों और हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर के शहर करनाल में बसताड़ा टोल पर लाठीचार्ज के विरोध में बिजली के टाॅवर में चढ़े किसान को करीब 6 घंटे 20 मिनट की मशक्कत के बाद नीचे उतार लिया गया.

    टॉवर से नीचे उतरने के बाद किसान जोगेंद्र ने कहा कि “मैं शहीद भगत सिंह से प्रेरित हूं. महात्मा गांधी को अपना आदर्श नहीं मानता, गांधी की तरह मैं ऐसा नहीं कि एक गाल पर थप्पड़ खाने के बाद दूसरा गाल आगे कर दूं. मुझे मेरा हक चाहिए.” किसान जोगेंद्र भारतीय किसान यूनियन के जिला प्रधान सोनू मालपुरिया के पूर्व सरपंच अनिल छोकर के समझाने के बाद किसान को नीचे उतार लिया गया.

    जानकारी के मुताबिक, किसानों पर लाठीचार्ज के विरोध में समालखा ब्लॉक के गांव वजीरपुर का किसान जोगेंद्र करनाल के पूर्व एसडीएम को बर्खास्त करने की मांग को लेकर बिजली टावर पर चढ़ गया. किसान के टाॅवर पर चढ़ने की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गये. समालखा के SDM विजेंद्र हुड्डा ने किसान से हाथ जोड़कर नीचे उतरने की विनती की. लेकिन किसान टस से मस नहीं हुआ व नीचे उतरने के लिए मना करने लगा. भाकियू के जिला प्रधान सोनू मालपुरिया ने बताया कि सूचना मिलने पर हम टाॅवर के पास पहुंचे थे. किसान करनाल में हुए किसानों पर लाठीचार्ज मामले में एसडीम को सस्पेंड करने की मांग कर रहा है.

    छह घंटे की मशक्कत के बाद टॉवर से उतरा किसान

    6 घंटे 20 मिनट की मशक्कत के बाद किसान जोगेंद्र को नीचे उतारा गया. किसान जोगिंदर ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों का और जनता का सहयोग के लिए धन्यवाद किया. लेकिन मीडिया के प्रश्न पूछने पर भड़क उठा और बोला मैं मानसिक रूप से परेशान नहीं हूं. मुझे डॉक्टर से चेकअप करा लीजिये. वहीं बताया जा रहा है कि जोगिंदर किसान को मेडिकल चेकअप  के लिए हॉस्पिटल में ले जाया गया है. बहरहाल काफी प्रयास के बाद प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस ने किसान को टाॅवर से नीचे उतार लिया है.

    Tags: Haryana Farmers, Haryana news, Karnal lathicharge, Karnal news, Panipat News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर