फसल बर्बाद न हो इसलिए किसानों ने 20 गोवंशों के बांध दिए पैर और मुंह! दम घुटने से 6 की मौत
Panipat News in Hindi

फसल बर्बाद न हो इसलिए किसानों ने 20 गोवंशों के बांध दिए पैर और मुंह! दम घुटने से 6 की मौत
साथ ही गौरक्षकों ने गोतस्करी की भी आशंका जताई है.

गौरक्षा दल के मीडिया प्रभारी अजय ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कारद गांव (Karad Village) के स्टेडियम में कुछ किसानों ने करीब 20 गोवंशों के मुंह और पैर बांध दिया है

  • Share this:
पानीपत. हरियाणा के पानीपत (Panipat) जिले में गोवंशों की मौत की खबर सामने आई है. यहां के कारद गांव (Karad Village) में मवेशियों द्वारा फसल बर्बाद किए जाने से परेशान होकर कुछ किसानों ने तथाकथित रूप से गांव के स्टेडियम में करीब 20 गोवंशों (Cows) के पैर और मुंह बांधकर कैद कर दिया. इससे 6 गोवंशों की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही गौरक्षा दल की टीम और पुलिस बल मौके पर पहुंच गए. मौके पर पहुंचे गौरक्षा दल की टीम और कारद गांव के कुछ ग्रामीणों ने गोवंशों के मुंह और पैर से रस्सी खोल कर सभी का उपचार कराया.

गौरक्षा दल के मीडिया प्रभारी अजय ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कारद गांव के स्टेडियम में कुछ किसानों ने करीब 20 गोवंशों के मुंह और पैर बांध कर कैद कर दिया है. मौके पर पहुंच कर गोवंशों के पैर और मुंह से रस्सी खोल कर सभी का उपचार किया गया. इनमें से करीब 6 गोवंशों ने दम तोड़ दिया. वहीं, अन्य गोवंशो को उपचार कर बचा लिया गया है. गोवंशो की नशे के टीके और भूख व पानी न मिलने के कारण मौत हुई है. साथ ही गौरक्षकों ने गोतस्करी की भी आशंका जताई है. गौभक्तों ने पुलिस को शिकायत देकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है
वहीं, स्थानीय निवासियों ने आरोप लगाया है कि किसी ने गोतस्करी की नियत से इन गोवंशों को यहां पर बांधकर रखा गया था. साथ ही गौरक्षा दल के सदस्यों ने पुलिस में शिकायत करते हुए मांग की है कि जिन लोगों ने गोवंशों की यह हालत की है उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. वहीं, अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि आज कल पशु किसानों की फसल को खराब कर रहे हैं. इसलिए किसानों ने इनको यहां पर बांधकर छोड़ दिया होगा. लेकिन मामले में अभी तक पुलिस किसी भी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाई है. हालांकि, अब देखना यह होगा कि क्या पुलिस गायों पर अत्याचार करने वाले आरोपियों को ढूंढ पाती है या नहीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज