Assembly Banner 2021

पानीपत: गंधर्व विवाह के बाद 15 लाख न देने पर युवक को रेप केस में फंसाया, कोर्ट के आदेश के बाद छह लोगों पर केस दर्ज

मैरिज सर्टिफिकेट के बिना पत्नी से मिलने लंदन से अमेरिका नहीं जा सका पति, हाईकोर्ट के इस आदेश ने मुश्किल की आसान . 

मैरिज सर्टिफिकेट के बिना पत्नी से मिलने लंदन से अमेरिका नहीं जा सका पति, हाईकोर्ट के इस आदेश ने मुश्किल की आसान . 

लड़की ने अगस्त 2019 में मॉडल टाउन थाने में लड़के के खिलाफ रेप (Rape) का केस दर्ज कराया था. इसके बाद युवक सात महीने जेल में रहा. जमानत के बाद युवक की शिकायत पर कोर्ट (Court) ने लड़की समेत छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने का पुलिस (Police) को आदेश दिया है.

  • Share this:
पानीपत. एक लड़की को लड़के से प्यार (Love) होता है और दो वह होटल में जाकर मांग में सिंदूर सजवा देली है. गले में मंगलसूत्र पहनती है और हाथ में चूड़ा पहनाकर गंधर्व विवाह (Gandharva Marriage) कर लेती है. लेकिन कुछ ही दिनों के बाद पत्नी ने परिवार के साथ मिलकर पति पर 15 लाख रुपये देने का दबाब बनना शुरू कर दिया. जब युवक ने लड़की और उसके परिवार वालों को 15 लाख रुपये नहीं दिये तो लड़की ने युवक को रेप के केस में फंसा दिया. इसके बाद युवक सात महीने के लिए जेल चला गया. अब युवक जमानत पर जेल से बाहर आया है.

जेल से बाहर आने के बाद युवक ने अपनी उस शिकायत को अदालत में पेश किया, जिसको उसने लड़की से पहले ही पुलिस को दी थी, लेकिन पुलिस ने लड़के की शिकायक पर कोई कार्रवाई नहीं की थी. ममाले को कोर्ट में लेकर जाने से कोर्ट ने लड़की समेत छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए पुलिस को आदेश दिया है.

पानीपत में कोर्ट के आदेश पर सेक्टर-29 थाने में लड़की, उसकी बहन, मां, मौसा और दो मौसी पर धोखाधड़ी, वसूली की कोशिश, जान से मारने की धमकी देने के तहत केस दर्ज किया गया है. एनएफएल टाउनशिप निवासी राकेश ने बताया कि उसने लखनऊ में इमारत बनाने का ठेका लिया है. वह कोरियर के सिलसिले में सालारजंग गेट के पास ऑफिस में जाता था, जहां पर जाटल गांव की एक महिला काम करती थी. वहां पर उससे जान-पहचान हो गई. फिर महिला की बेटी से बातचीत होने लगी और उनके बीच प्यार हो गया.



हरियाणा: पिता की मौत की खबर सुनते ही बेटी ने खाया जहर, मौत
27 जनवरी 2019 को उसका बर्थ-डे था, तब लड़की उससे मिलने के लिए होटल में आई. 18 मई 2019 को होटल में लड़के ने लड़की से गंधर्व विवाह कर लिया. इसके बाद दोनों के बीच शारीरिक संबंध बने और कई बार मिले. इसके बारे में उनके परिवार वालों को भी पता था. राकेश का लड़की के घर पर आना-जाना था और वह खाने-पीने का सामान लेकर जाता था.

राकेश ने बताया कि आरोपियों ने उससे कहा कि 15 लाख रुपए मिलने के बाद ही घर बसाएंगे. इस संबंध में वाॅट्सएप पर किए मैसेज के सुबूत भी उसके पास हैं. रुपए नहीं देने पर रेप के झूठे केस में फंसाने की धमकी दी गई थी, जो उसके पास सुबूत के तौर पर हैं. वहीं 30 जुलाई 2019 को लड़के ने सेक्टर-29 थाने में शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की. 7 अगस्त को पुलिस लड़की के घर पर गई, तब लड़की वालों ने बचने के लिए 10 अगस्त 2019 को युवक के खिलाफ नशीला पदार्थ देकर रेप करने का केस दर्ज करा दिया.

पुलिस ने 14 अगस्त 2019 को लड़के को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. लेकिन लड़के के द्वारा पुलिस अफसरों को दी गई शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. मार्च 2020 में वह जमानत पर जेल से छूटा और
युवक ने कहा कि लड़की अप्रैल 2019 में अपने मामा के घर पर गई थी, तब उसने अपने बड़े मामा पर भी रेप का केस दर्ज कराया था. यह जानकारी उसे छोटी मामी ने दी है. जनवरी 2019 से 30 जुलाई 2019 तक के बीच लड़की से वाॅट्सएप पर हुई सारी चैट युवक के पास मौजूद थी, जिसको कोर्ट में पेश किया. इस पर कोर्ट ने पुलिस को लड़की और उसके रिश्तेदारों के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज