Home /News /haryana /

gang leader arrested for making fake marksheets 111 fake marksheets recovered hrrm

हरियाणा: फर्जी मार्कशीट बनाने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार, 111 फर्जी मार्कशीट बरामद

पुलिस गिरफ्त में गिरोह का सरगना

पुलिस गिरफ्त में गिरोह का सरगना

Haryana News: आरोपी से पुछताछ में खुलासा हुआ की वह अब तक करीब 700 फर्जी मार्कशीट तैयार कर लाखों रूपए लेकर गिरोह के सदस्यों को दे चुका है. आगे गिरोह के सदस्य भोले भाले लोगो को झांसे मे लेकर लाखों रूपए में बेचते थे.

पानीपत. हरियाणा के पानीपत जिले में पुलिस ने फर्जी मार्कशीट बनाने वाले गिरोह के सरगना को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के कुशल मार्गदर्शन में कार्रवाही करते हुए सीआईए-टू पुलिस की टीम ने मुक्त विधालय शिक्षा परिषद हरियाणा की 10वीं व 12वीं कक्षा की फर्जी मार्कशीट बनाकर लाखों रूपये की ठगी करने वाले गिरोह के सरगना पवन राणा को गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से 6 दिन के पुलिस रिमांड के दौरान 10वी व 12वी कक्षा की फर्जी 111 मार्कशीट, 51 माईग्रेशन सर्टिफिकेट, 44 मोहर, 1 प्रिंटर, 1 लेपटाप व ठगी के 50 हजार रूपए बरामद किए गए हैं. रिमांड अवधी पूरी होने पर पुलिस टीम ने आरोपी पवन को आज माननीय न्यायालय में पेश किया जहा से उसे न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया.

सीआईए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया आरोपी से की गई पुलिस पुछताछ में खुलाशा हुआ आरोपी पवन राणा वर्ष 2004 में हरियाणा पुलिस में भर्ती हुआ था. लम्बे समय तक गैर हाजिरी होने के कारण वर्ष 2014 में नौकरी से बर्खास्त हो गया. आरोपी ने वर्ष 2011 में फिट जी काउंसिल स्कूल ऐजुकेशन के नाम से सोसाईटी रजिस्टर्ड करवाई थी. जिसका वर्ष 2016 में नाम बदलकर काउंसिल ऑफ स्कूल ऐजुकेशन रख लिया.

रोहतक सेक्टर 3 में ऑफिस खोलकर हरियाणा बोर्ड ओपन के फार्म भरवाकर बच्चो के पेपर करवाने लगा. इसमें बचत कम होने के कारण आरोपी ने पानीपत की भाटिया कॉलोनी निवासी हरिश मित्तल व दो अन्य साथियों  के साथ मिलकर योजना बनाई और इस फर्जी वाड़े की वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिया.

आरोपी पवन राणा सोसाईटी के कार्यालय की आड़ में मुक्त विधालय शिक्षा परिषद हरियाणा की 10वीं व 12वीं कक्षा की फर्जी मार्कशीट पूर्व व वर्तमान तिथि की तैयार कर गिरोह के सदस्यों को देता था. आरोपी से पुछताछ में खुलासा हुआ की वह अब तक करीब 700 फर्जी मार्कशीट तैयार कर लाखों रूपए लेकर गिरोह के सदस्यों को दे  चुका है. आगे गिरोह के सदस्य भोले भाले लोगो को झांसे मे लेकर लाखों रूपए में बेचते थे.

Tags: Crime News, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर