लाइव टीवी

हरियाणा में ग्राम पंचायतों को मिले गांवों में शराब ठेके खोलने और बंद करने के ​अधिकार
Panipat News in Hindi

News18 Haryana
Updated: January 18, 2020, 4:51 PM IST
हरियाणा में ग्राम पंचायतों को मिले गांवों में शराब ठेके खोलने और बंद करने के ​अधिकार
पानीपत की लगभग 175 ग्राम सभाओं में से 44 ग्राम सभाओं ने ठेके बंद करने का प्रस्ताव पारित किया है. (File Photo)

हरियाणा सरकार ने ग्राम पंचायतों को ठेके (Wine Shops) खोलने और बंद करने का अधिकार दिए हैं. इसके बाद पानीपत की लगभग 175 ग्राम सभाओं में से 44 ग्राम सभाओं ने ठेके बंद करने का प्रस्ताव (Proposals) पारित किया है.

  • Share this:
पानीपत. हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने जबसे ग्राम पंचायतों (gram Panchayat) को ठेके खोलने और बंद करने का अधिकार दिए हैं, तबसे सभी ग्राम पंचायतों में जागृति आ रही है. इसके चलते पानीपत की लगभग 175 ग्राम सभाओं में से 44 ग्राम सभाओं ने ठेके (Wine Shops)) बंद करने का प्रस्ताव पारित किया है और जबकि 3 ग्राम सभाओं ने ठेके बन्द नहीं करने का प्रस्ताव पारित किया है. ग्रामीण महिलाओं का कहना है कि यह हरियाणा सरकार द्वारा की एक अच्छी पहल है. डीडीपीओ राजवीर सिंह का कहना है कि पानीपत जिले की 175 ग्राम सभाओं में से 47 ग्राम सभाओं ने प्रस्ताव सौंपा है. इन प्रस्तावों की कॉपी एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग चंडीगढ़ को भी भेज दी गई है.

हिमाचल के मलाना की सरपंच ने कही ये बात

न्यूज 18 हरियाणा के इस संवाददाता से हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के मलाना की सरपंच पिंकी से बातचीत हुई तो उन्होंने कहा कि गांव में शराब का ठेका खुलने से काफी ग्रामीण महिलाएं परेशान है. उनका कहना है कि आदमी पैसे कमा कर लाता है और वह शराब पीकर खत्म कर देता है. उन्होंने कहा कि इसके चलते महिलाओं को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, इसलिए प्रस्ताव पारित कर हम बीडीपीओ को सौंप दिया है.

उधर ग्रामीण महिलाओं से बात हुई तो उन्होंने भी सरकार की इस पहल का स्वागत किया है. उन्होंने कहा है कि यह एक अच्छी शुरुआत है. इस पहल से जो आदमी रोजी रोटी कमा कर शराब में पैसे खराब करता है, इस पर रोक लगेगी.

(पानीपत से सुमित भारद्वाज की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें: फतेहाबाद में विजिबिलिटी हुई कम, घने कोहरे के कारण आपस में टकराई दो कार

'खुद को अनुशासनात्मक पार्टी बताने वाली BJP में CID को लेकर विवाद चल रहा'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पानीपत​ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 4:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर