संदीप कादियान बनाए गए हरियाणा बॉक्सिंग संघ के नए कार्यवाहक अध्यक्ष

हरियाणा बॉक्सिंग संघ के नए पदाधिकारियों का स्वागत किया गया.

हरियाणा बॉक्सिंग संघ के नए पदाधिकारियों का स्वागत किया गया.

कार्यवाहक अध्यक्ष संदीप कादियान ने कहा कि 2024 की ओलंपिक को ध्यान में रखकर अब ग्रास रूट लेवल पर नर्सरियां तैयार की जाएंगी, ताकि बॉक्सिंग में ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी मेडल प्राप्त कर सकें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 15, 2021, 7:29 PM IST
  • Share this:
सुमित भारद्वाज

पानीपत. ऑल इंडिया भारतीय बॉक्सिंग संघ के निर्देश पर पानीपत (Panipat) में हरियाणा बॉक्सिंग संघ (Haryana Boxing Association) के नए पदाधिकारियों का चयन किया गया. संदीप कादियान (Sandeep Kadian) को दो तिहाई बहुमत से प्रदेश के कार्यवाहक अध्यक्ष (Acting president) के रूप में कमान सौंपी गई. इस मौके पर संदीप कादियान ने कहा कि हमारे प्रदेश की 3 महिला युवा खिलाड़ियों ने ओलंपिक क्वॉलीफाई कर लिया है. उन्होंने बताया 2024 की ओलंपिक को ध्यान में रखकर अब ग्रास रूट लेवल पर नर्सरियां तैयार की जाएंगी, ताकि बॉक्सिंग में ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी मेडल प्राप्त कर सकें.

ज्यादा से ज्याद खिलाड़ियों को रिंग में उतारने की योजना

कुश्ती के साथ-साथ बॉक्सिंग में भी हरियाणा का दबदबा बढ़ता जा रहा है. अब नई चुनी गई हरियाणा बॉक्सिंग संघ बॉडी इसे और गति देने जा रही है. आज पानीपत में हरियाणा स्टेट बॉक्सिंग संघ की बैठक हुई, जिसमें पिछले डेढ़ साल से कुंद पड़ी बॉडी में नई जान डाली गई. लगभग दो तिहाई बहुमत से संदीप कादियान को संघ का कार्यवाहक अध्यक्ष चुना गया. इस मौके पर विभिन्न जिलों से आए हरियाणा बॉक्सिंग संघ के पदाधिकारियों के साथ स्टेट व यूनिवर्सिटी लेवल पर मेडल विजेता बॉक्सर भी शामिल हुए. कार्यवाहक अध्यक्ष ने बताया यह सब बदलाव 2024 ओलंपिक के लक्ष्य को रखकर किया गया है, ताकि हरियाणा के ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी बॉक्सिंग रिंग में उतर कर हरियाणा का नाम रोशन कर सकें. कार्यवाहक अध्यक्ष का मत है कि हरियाणा के पूर्णकालिक अध्यक्ष के रूप में स्पाइसजेट के मालिक को पद ग्रहण करने के लिए मनाया जाना चाहिए.
महिला खिलाड़ियों को सामने लाएंगे : अश्विनी शर्मा

हरियाणा ओलंपिक संघ के महासचिव अश्विनी शर्मा ने बताया इस साल हमारा लक्ष्य है ज्यादा से ज्यादा महिला खिलाड़ियों को इस खेल में आगे लाएं. खासकर कोरोना काल के बाद यह मेरे लिए एक बड़ी चुनौती है. वही भीम अवॉर्डी और बॉक्सिंग संघ के सलाहकार भीम सिंह राठी ने बताया आज का चुनाव दो तिहाई बहुमत से शांतिपूर्ण तरीके से हुआ. उन्होंने बताया कि जिस तरह से क्लीन इंडिया मिशन भारत सरकार द्वारा चलाया जा रहा है, उसी तरह से खेलों को आगे बढ़ाने के लिए हरियाणा सरकार ने अर्जुन अवॉर्डी को खेल मंत्री बनाकर खेलों को गति देने का काम किया है. इस तरह भारतीय बॉक्सिंग में भी आपको बड़ा बदलाव देखने को मिलेंगे.

मीटिंग के फैसले हैं युवा वर्ग के हित में : बॉक्सर संगीता



वही यूनिवर्सिटी स्तर पर गोल्ड मेडल हासिल करने वाली युवा बॉक्सर संगीता ने कहा आज मीटिंग में लिए गए फैसलों से बॉक्सर वर्ग से जुड़े युवा गर्ल्स व बॉयज को मदद मिलने की उम्मीद है. इससे खेल को नई गति मिलेगी और करोना काल के समय से खिलाड़ी घर में कैद रहे हैं अब उन्हें रिंग में उतरने का मौका मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज