लाइव टीवी

पानीपत. खो-खो में नेपाल से गोल्ड जीतकर गांव पहुंची हरियाणा की बेटी का हुआ स्वागत

News18 Haryana
Updated: December 10, 2019, 6:40 PM IST
पानीपत. खो-खो में नेपाल से गोल्ड जीतकर गांव पहुंची हरियाणा की बेटी का हुआ स्वागत
मुकेश ने एशियन खो-खो प्रतियोगिता में जीता गोल्ड

हरियाणा के पानीपत (Panipat) में लगातार गोल्ड मेडल विजेता (Gold medal winner) गोल्ड जीतकर वतन वापसी में जुटे हैं. साउथ एशियन खो-खो प्रतियोगिता (South Asian Kho-Kho competition) में हरियाणा (haryana) की बेटी ने गोल्ड मेडल जीतकर अपने प्रदेश व गांव का नाम रोशन किया.

  • Share this:
पानीपत. हरियाणा के पानीपत (Panipat) में लगातार गोल्ड मेडल विजेता (Gold medal winner) गोल्ड जीतकर वतन वापसी में जुटे हैं. आज नेपाल (nepal) में हुई 1 से 4 दिसंबर को साउथ एशियन खो-खो प्रतियोगिता (South Asian Kho-Kho competition) में हरियाणा (haryana) की बेटी ने गोल्ड मेडल जीतकर अपने प्रदेश व गांव का नाम रोशन किया. गांव मनाना की रहने वाली हरियाणा की बेटी का अपैतृक गांव पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ.

मुकेश ने साउथ एशियन प्रतियोगिता में जीता गोल्ड

पानीपत की लड़कियां आज खो-खो में गोल्ड जीतकर एक खिलाडी पानीपत पहुंची. पानीपत जिले के समालखा ब्लॉक के गांव मनाना की रहने वाली मुकेश ने साउथ एशियन प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर अपने  गांव का नाम रोशन किया है. मुकेश हरियाणा प्रदेश से एकमात्र खिलाड़ी है, जिसका भारतीय खो-खो टीम में चयन हुआ और आज उसने गोल्ड मेडल जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया है. गोल्ड मेडल विजेता ने कहा कि कि अभ्यास नेशनल स्तर पर भी होता है, लेकिन यहां अभ्यास ज्यादा अच्छा हो रहा है. इस सफलता का  पूरा श्रेय उन्होंने अपने कोच को दिया. मुकेश ने अभी तक 26 नेशनल व 2 अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेकर 8 गोल्ड मेडल जीते हैं. उसका सपना ओलंपिक में खेलना है.

मुकेश का गांव मनाना में पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत
मुकेश का गांव मनाना में पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत


मुकेश ने अभी तक 26 नेशनल व 2 अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेकर जीते 8 गोल्ड 

खो खो टीम की भारतीय कोच जोन ने कहा कि पहले हरियाणा खो-खो में कम था, लेकिन पिछले साल से हरियाणा भारत की सर्वश्रेष्ठ 8 टीमों में आंका जाने लगा है. उनका कहना है कि समय के साथ-साथ खेल में भी बदलाव आया और खो-खो टीम में साउथ का हमेशा दबदबा रहता था. महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक के भी बच्चे थे, लेकिन हरियाणा अब देश के सबसे अच्छे प्रदेशों में आने लगा है. मुकेश के बारे में उन्होंने कहा कि मुकेश ने अपने दम पर भारतीय टीम में जगह बनाई है और हरियाणा में पहली बार है ही कोई बच्चा भारतीय टीम का हिस्सा बना है. उन्होंने कहा कि मुकेश की अच्छी परफॉर्मेंस के आधार पर उसे पहले बैच में डाला और इसने नेपाल व श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया जो कि हरियाणा के लिए गर्व की बात है.

(पानीपत से सुमित भारद्वाज की रिपोर्ट)यह भी पढ़ें- CAB पर अनिल विज- महात्मा गांधी पर भरोसा किया इसलिए PAK से नहीं लौट पाए थे हिंदू

यह भी पढ़ें- बेटे ने दिखाई बहादुरी, बदमाशों का पीछा कर उद्योगपति पिता को छुड़ाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पानीपत​ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 6:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर