लाइव टीवी

होली के मौके पर टला बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतर 200 मीटर तक दौड़ी बोगी

News18 Haryana
Updated: March 20, 2019, 10:54 AM IST
होली के मौके पर टला बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतर 200 मीटर तक दौड़ी बोगी
ट्रेन फाइल फोटो

दिल्ली से कालका जाने वाली हिमालय क्वीन पैसेंजर ट्रेन जब भोड़वाल माजरी स्टेशन के पास पहुंची, तो ट्रेन की पिछली बोगी पटरी से उतर गई.

  • Share this:
जहां पूरा देश रंगों के उत्सव होली के सराबोर में डूबा हुआ है, वहीं हरियाणा के पानीपत में एक बड़ा रेल हादसा टल गया. त्यौहार के मौके पर बुधवार सुबह ट्रेन में बैठे लोगों की जान उस समय आफत में आ गई जब पानीपत के भोड़वाल माजरी स्टेशन के पास पैसेंजर ट्रेन की एक बोगी पटरी से उतर गई, ट्रैक से उतरने के बाद बोगी करीब 200 मीटर तक दौड़ती चली गई. इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से कालका जाने वाली हिमालय क्वीन पैसेंजर ट्रेन जब भोड़वाल माजरी स्टेशन के पास पहुंची, तो ट्रेन की पिछली बोगी पटरी से उतर गई. पटरी से उतरने के बाद बोगी करीब 200 मीटर तक दौड़ती चली गई. बोगी के उतरने की सूचना मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. फिलहाल इस हादसे की जांच-पड़ताल की जा रही है.

ये भी पढ़ें-रोहतक गैंगरेप केस: हाईकोर्ट ने सातों दोषियों की फांसी की सजा को रखा बरकरार

बता दें कि होली के त्यौहार पर ट्रेनों में भारी भीड़ है. स्कूल, कॉलेज व दफ्तरों में अवकाश घोषित हो जाने के बाद नौकरीपेशा लोग होली मनाने अपने घर जा रहे हैं. लेकिन इस तरह के हादसे हर किसी के चिंता बढ़ा सकते हैं. बीते काफी समय में देश में कई बड़े रेल हादसे हुए हैं, जिनमें कई लोगों की जान जा चुकी है. इससे पहले 26 फरवरी को केरल के शोरानुपर में चेन्नई-मंगलौर सुपरफास्ट ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था.

ये भी पढ़ें- 

CRPF की 80वीं वर्षगांठ: अजीत डोभाल बोले- 40 जवानों की शहादत कभी नहीं भूलेगा देश

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पानीपत​ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2019, 10:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर