सस्पेंड महिला SI के जवाब पर गृहमंत्री अनिल विज ने दिए थानों में टॉयलेट बनाने के आदेश

गृहमंत्री अनिल विज के आदेश का असर दिखने लगा है और पानीपत थाने में टॉयलट का निर्माण भी शुरू हो गया.
गृहमंत्री अनिल विज के आदेश का असर दिखने लगा है और पानीपत थाने में टॉयलट का निर्माण भी शुरू हो गया.

गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) कुछ दिनों पहले पानीपत सिटी थाने के दौरे पर पहुंचे, वहां महिला एसआई निर्मला (SI Nirmala) गैर हाजिर पाकर सस्पेंड (Suspend) कर दिया. निर्मला ने मंत्री को अपने जवाब में बताया कि थाने में महिलाओं के लिए टॉयलेट नहीं है इसलिए वह स्टाफ क्वॉर्टर में वॉशरूम के लिए गई थी. उसे बहाल किया गया और टॉयलेट बनाने के आदेश दिए गए.

  • Share this:
पानीपत. हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) कुछ दिनों पहले पानीपत सिटी थाने (Panipat City Thana) के दौरे पर पहुंचे, वहां महिला एसआई निर्मला (Sub Inspector Nirmala) गैर हाजिर मिली. विज ने उन्हें सस्पेंड कर दिया. निर्मला ने मंत्री को अपने जवाब में बताया कि थाने में महिलाओं के लिए टॉयलेट (Toilet) नहीं है इसलिए वह स्टाफ क्वॉर्टर में वॉशरूम के लिए गई थी. महिला एएसआई की शिकायत के जवाब के बाद अनिल विज ने उनका स्स्पेंसन रद कर दिया और तुरंत सभी थानों में महिला टॉयलेट बनाने के आदेश दिए हैं. गृहमंत्री अनिल विज के आदेश का असर दिखने लगा है और थाने में टॉयलट का निर्माण भी शुरू हो गया.

सस्पेंड हुई एसआई निर्मला को किया बहाल

एएसआई निर्मला ने सस्पेंशन के बाद अपनी सफाई में गृह मंत्री अनिल विज को एक पत्र के माध्यम से थाने से अपनी गैर हाजिर होने का कारण बताया. निर्मला ने जब गैरहाजिर का कारण बताया कि वह क्यों गैरहाजिर थी, तो बहुत ही हैरान कर देने वाली बात सामने आई. उसका कहना था कि थाने में कोई महिला टॉयलेट नहीं था और वह अपने स्टाफ क्वार्टर में वॉशरूम के लिए गई हुई थी. उसके बाद गृह मंत्री अनिल विज ने उन्हें बहाल किया है और इसके साथ ही गृह मंत्री ने सभी थानों में महिला टॉयलेट बनाने के आदेश जारी कर दिए हैं.



Toilet
पानीपत के पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने गृहमंत्री अनिल विज का आदेश का पालन करते हुए जिले के सभी थानों में महिला टॉयलेट बनाने के आदेश जारी कर दिए हैं.

पानीपत जिले के सभी थानों में बनेंगे महिला कर्मचारियों के लिए टॉयलेट

पानीपत के पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने गृहमंत्री अनिल विज का आदेश का पालन करते हुए जिले के सभी थानों में महिला टॉयलेट बनाने के आदेश जारी कर दिए हैं. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि किसी पुलिस महिला कर्मचारी को कोई समस्या है तो वह अपने सीनियर को बताएं. निर्मला के जवाब से दूसरे जिले के महिला पुलिस कर्मचारियों को भी प्रोत्साहन मिलेगा और थानों में जहां महिला टॉयलेट नहीं है वह महिला टॉयलेट बनेंगे.

(पानीपत से सुमित भारद्वाज की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज के बयानों से ओछापन झलकता है: धर्मपाल मलिक, कांग्रेस

रात के अंधेरे में बदमाशों ने मचाया उत्पात, डंडों से तोड़े गाड़ियों के शीशे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज